scriptढाबों के जरिए होती है मादक पदार्थ की नीमच में तस्करी | Drug trafficking is done through Dhabas in Neemuch | Patrika News

ढाबों के जरिए होती है मादक पदार्थ की नीमच में तस्करी

locationनीमचPublished: Sep 01, 2021 07:54:40 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

– तस्करी से करोड़ों की संपत्ति बाबू सिंधी ने की खड़ी

Letest Neemuch News In Hindi

एक ही मिठाई बनाई

नीमच। शहर के प्रतिष्ठित पोस्तादाना व्यापारी बाबू सिंधी को डोडाचूरा तस्करी में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरों के द्वारा गिरफ्तार करने के बाद उसकी तस्करी की एक के बाद एक परत खुलती नजर आ रही है। मंडी के कुछ व्यापारियों के साथ मिलकर ढाबों के माध्यम से डोडाचूरा तस्करी का भी बड़ा नेटवर्क जय सबनानी उर्फ बाबू सिंधी ने जमा रखा था। जिसके चलते दस साल पहले साइकिल पर घूमने वाले बाबू ने अब नीमच शहर में १०० करोड़ की सम्पत्ति अर्जित कर ली है। अब नारकोटिक्स ब्यरों टीम बाबू की जायदाद का ब्यौरा बना रही है और जल्द सफेमा के लिए कार्रवाई कर सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तस्कर के आरोपी बाबू सिंधी का कई ढाबा संचालकों के साथ उठ बैठ थी। खासकर मीनाक्षी ढाबे पर जुएं सट्टे शराब के साथ- साथ ढाबा संचालित करने वाला जसवंत अवैध मदाक प्रदार्थ की तस्करी में लिप्त हो चुका है। इस मीनाक्षी ढाबों पर अक्सर बाबू सिंधी देखा गया है। पूर्व में भी पुलिस ने कई ढाबों पर दबिश देकर अवैध मादक पदार्थ तस्करी को उजागर किया है। अवैध मदाक प्रदार्थो की तस्करी ढाबे से भी संचालित होती हैं, बड़े -बड़े तस्करों के साथ मिलकर ढाबा संचालक इस काम को बैखौफ होकर संचालित करता है। पूर्व में भी हत्याकांड में ढाबा संचालक का बेटा जेल जाकर आया है। फिर भी पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे ढाबों पर तस्करी और अवैध काम संचालित कर रहा है। ढाबों की आड़ में अवैध शराब, जुआ, अपराधियों का आना जाना, इसी ढाबे पर बैठकर षड्यंत्र रचना जैसी गतिविधियां होती रही है। अभी कुछ ही दिन पहले यहां जुआ खेलते हुए लोगों को पकड़ा गया था। बाबू सिंधी ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी से महू रोड, मनासा रोड, डूंगलावदा, चंगेरा में करोड़ो रूपए की जमीनें उसके नाम पर है। इसके अलावा पार्टनरर्सशिप में आनंद विहार क्षेत्र में करीब ४० करोड़ की लागत से मल्टी बनाकर फ्लेट बेचने की उसकी योजना सहभागिता है। जिसका निर्माण कार्य शुरू हो गया है। सफेमा में कार्रवाई के दौरान बाबू सिंधी की अवैध रूप से कमाई करीब १५० करोड़ की सम्पत्ति सील हो सकती है।

बाबू सिंधी की अवैध कमाई से अर्जित की सम्पत्ति का ब्यौरा
– मनासा रोड पर जयकुमार उर्फ बाबू सिंधी पिता तोलराम सबनानी निवासी पारख कॉलोनी मंदसौर के नाम से ०७३४० हेक्टेयर तथा इसी के पास से लगी ०.१०१० हेक्टेयर कृषि भूमि भी खरीदी है। जहां कॉलोनी काटने की तैयारी थी। इसका रेट दो हजार रुपए वर्गफीट है।

– महू रोड पर बाबू सिंधी ने पार्टनरों के साथ कॉलोनी काटने के लिए तैयारी कर रखी थी। यहां पर टाटा शोरूम के पास करीब २५ बीघा जमीन खरीदी है।

– जावद फंटे के नास चंगेरा में नई कृषि उपज मंडी तैयार हो रही है। यहां पर कृषि भूमि ३०२ की ०.०४०० हेक्टेयर तथा भूमि भाग ३०३ की ०.२८०० हेक्टेयर भूमि का सौदा हुआ है। यहां जमीन के भाव २ हजार रुपए वर्गफीट है।

– नई मंडी डूंगलावदा गांव लगा हुआ है। मंडी के पास हाईवे किनारे कृषि की जमीन बाबू सिंधी ने अपने चार अन्य पार्टनरोके साथ्ज्ञ दो अलग-अलग सर्वे नंबर की खरीदी है। इसके भूमि भाग १०/११ की ०.०३०० हेक्टेयर करीब ३५०० वर्गफीट तथा भूमि १०२/१ की ०११०० हेक्टेयर १२००० वर्गफीट खरीदी है। इसमें जयकुमार के साथ पार्टनर, मुकेश बंसल, लोकेश जैन, रेखा जिंदल, मनोज भंसाली है।

– बाबू सिंधी ने शहर के रहवासी क्षेत्र में जमीन खरीदकर दो बंगले बनाए है। इसमें १४/४ विकास नगर में मकान बनाया। जो जयकुमार सबनानी के नाम से है। इसकी वर्तमान कीमत २ aकरोड़ रुपए है। इसी तरह स्कीम नंबर ३६ बी में पत्नी राजश्री के नाम से प्लाट खरीदकर आलीशान बंगला बनाया, जिसकी वर्तमान कीमत करीब ५ करोड़ रुपए है।

– बाबू सिंधी ने शहर से लगे आनंद विहार के पास भोलियावास में करोड़ों की जमीन खरीदी और बाबू के साथ सुबोध, मुकेश, आशीष ने मिलकर मल्टी का काम शुरू करवाया है। जिसके नीचे के तल का काम चल रहा है।

पूछताछ चल रही है
बाबू सिंधी से मादक पदार्थ तस्करी के बारे में लगातार पूछताछ चल रही है। वहीं उसकी सम्पत्ति का भी ब्यौरा जुटाया जा रहा है। आगे सफेमा में भी कार्रवाई की जाएगी।
– डॉ. संजय कुमार, उपायुक्त केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरों नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो