अब घर बैठे मिलेगा विद्युत कनेक्शन

अब घर बैठे मिलेगा विद्युत कनेक्शन

Virendra Singh Rathore | Updated: 04 Jun 2019, 12:49:42 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

अब घर बैठे मिलेगा विद्युत कनेक्शन

नीमच। किसी भी श्रेणी के विद्युत कनेक्शन के लिए अब आम उपभोक्ता को विद्युत वितरण विभाग कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अब विद्युत वितरण विभाग कनेक्शन करने वाले आवेदक को धर बैठे कनेक्शन लेने की सुविधा उपलब्ध करवाएगा। प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा ने निर्देश जारी किए है।

 

आवेदक द्वारा समस्त श्रेणियों के नए कनेक्शन, लोड बढ़ाने/घटाने, नेम चेंज, कटेगरी चेंज के ऑनलाइन आवेदन एनर्जी डॉट एमपी जीओवी डॉट इन के तहत जिले में कनेक्शन के लिए आवेदन होने से इसकी मॉनिटरिंग में असानी होगी तथा आवेदन कहां पेडिंग और किस स्तर पर ढिलाई बरती जा रही है। यह तुरंत पता चल जाएगा।

 

एसएमएस से मिलेगी सूचना
कनेक्शन के लिए आवेदन के दौरान संबंधित डॉक्यूमेंट्स, मालिकाना हक दस्तावेज आदि अपलोड करना होगा। निगम कर्मचारी साईट वैरिफिकेशन के द्वारा आवेदक से साइट निरीक्षण से लीगल डॉक्टयूमेंट जैसे स्टाम्प पेपर/स्टाम्प ड्यूटी/इंडीमेंटी ब्रॉन्ड लेगा। इसक लिए आवेदक को एसएमएस के सूचित किया जाएगा कि उक्त तारीख को यह दस्तावेज तैयार रखे। एचटी श्रेणी में एचटी एग्रीमेंट के लिए सूचना देनी होगी।

 

कनेक्शन के लिए समय सीमा तय
मुख्य अभियंता से जारी आदेशों के अनुसार सभी प्रकार के नए कनेक्शन /लोड एक्सटेंशन, घरेलू/ अघरेलू, इंडस्ट्रीयल कनेक्शन जारी करने की भी समय सीमा तय कर दी है। सर्विस लाइन कनेक्शन ७ दिन में जारी करने होंगे। एलटी लाइन कनेक्शन ७ दिन में, एसटी व सब स्टेशन वर्क का यक्र कार्यपूर्ण होने से ७ दिन के भीतर कनेक्शन जारी करने के लिए पाबंद किया गया है। ये सभी कनेक्शन निर्धारित समय सीमा में जारी करने होंगे।

डीमांड भी ऑनलाइन
अगर किसी तहर का कनेक्शन का आवेदन ऑनलाइन ऊजर्स एपप पर कर सकते है। वहीं डिमांड नोटिस हो तो वह भी ऑनलाइन जमा किया जा सकेगा। अगर आवेदक स्वंय संबंधित सब डिवीजन में एप्लीकेशन जमा करवाने पहुंचता है तो उसकी सभी प्रकार की एंट्री न्य कनेक्शन मॉड्यूल (डब्ल्यूएसएस/सीआरएम प्लस) में उसी दिन दर्ज की जाएगी। ओरिजनल डॉक्यूमेंट को फाइल में जमा करवाना होगा।
आरके नायर, अधीक्षण यंत्री विद्युत विभाग नीमच।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned