पूर्व में तीन बार खाली कराया, नहीं माना तो मकान ध्वस्त

पूर्व में तीन बार खाली कराया, नहीं माना तो मकान ध्वस्त
Neemuch

vikram ahirwar | Publish: Dec, 22 2016 11:59:00 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

 वैभव नगर में नपा ने की कार्रवाई


नीमच । शहर की वैभव नगर कॉलोनी में चौकीदार का अतिक्रमण हटाने के लिए नगरपालिका ने पंप हाउस ही ध्वस्त कर दिया। पूर्व में चौकीदार से तीन बार पंप हाउस खाली कराया जा चुका है, लेकिन हर बार फिर से उसने कब्जा जमा लिया। इस बार पक्का ही इलाज नगरपालिका ने कर दिया।
गौरतलब है कि वैभव नगर कॉलोनी नगरपालिका के हैंडओवर की जा चुकी है। करीब डेढ़ सौ घर इस कॉलोनी में हैं।कॉलोनी में जल वितरण के लिए टंकी और उसके साथ ही पंप हाउस बना हुआ है। जब कॉलोनी बनी थी तब से ही यहां पर चौकीदार शंभूलाल धाकड़ परिवार सहित रहता था, लेकिन जब नपा के आधिपत्य में कॉलोनी आई तब भी उसने पंप हाउस खाली नहीं किया।
एक बार खुद को चाकू लगा लिया था
नगरपालिका पूर्व में कई बार चौकीदार शंभूलाल को पंप हाउस खाली कराने के नोटिस दे चुकी थी, लेकिन नोटिस को गंभीरता से नहीं लिया गया। इस बीच कॉलोनीवासियों ने भी कई बार शिकायतें की। वहां के लोगों का कहना था कि चौकीदार द्वारा कॉलोनी के लिए जल प्रदाय करने की बजाय खुद के खेत में सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है। मनमानी की जाती है। विरोध करने पर परेशान किया जाता है। तब नपा ने चौकीदार से पंप हाउस खाली कराने के लिए कार्रवाई की। तब मकान तो खाली कर दिया गया लेकिन कार्रवाई के कुछ दिनों बाद ही फिर से कब्जा जमा लिया। नपा ने दोबारा कार्रवाई की तो चौकीदार ने खुद को एक कमरे में बंद कर खुद के गले पर चाकू लगाकर आत्महत्या की धमकी दी थी। इससे घबराकर नपा का अमला वापस लौट गया था। अगस्त में दल बल के साथ नपा के अधिकारी पहुंचे और चौकीदार का पूरा सामान बाहर कर दिया। तब भी भारी हंगामा हुआ था। लेकिन इस कार्रवाई के बावजूद भी फिर से चौकीदार ने पंप हाउस पर फिर से कब्जा जमा लिया।
तीस मिनट में मैदान साफ
बार-बार मिल रही शिकायतों के बाद नपा ने जड़ से ही इलाज करने की ठानी। गुरुवार सुबह पुलिस थाने से बल मांगा गया। दोपहर करीब 3 बजे पुलिस बल के साथ नपा के अधिकारी एसके वर्मा, गजेंद्र माहेश्वरी, दरोगा सुनील कल्याणी समेत अमला जेसीबी लेकर पहुंचा। जैसे ही कार्रवाई शुरू की तो चौकीदार और उसके परिवार ने विरोध किया। तब पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इधर नपा की जेसीबी ने पंप हाउस को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। करीब 30 मिनिट की कार्रवाई में घर का पूरा सामान बाहर रखकर पंप हाउस के स्थान पर मैदान बना दिया गया। वहां का मेनगेट भी उखड़वा दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned