यहां परीक्षा होते ही बोर्ड पर हल किया पेपर, ताकि बच्चों को नहीं आए यह दिक्कत

यहां परीक्षा होते ही बोर्ड पर हल किया पेपर, ताकि बच्चों को नहीं आए यह दिक्कत

नीमच. हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी के विद्यार्थियों की प्री परीक्षा के साथ ही बुधवार को प्री बोर्ड परीक्षाएं भी प्रारंभ हो गई है। इस बार परीक्षा होते ही प्रश्न पत्र को बोर्ड पर हल किया जारहा है। ताकि बच्चे जिस प्रश्न को हल नहीं कर पाए उसे तुरंत सीख सकें, वहीं जहां गलतियां की गई है उसमें भी सुधार किया जा सके। ताकि वार्षिक परीक्षा में बेहतर परिणाम आए।


जिले के सभी शासकीय हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी में 15 जनवरी से प्री बोर्ड परीक्षाएं प्रारंभ हो चुकी है। इसी के साथ कक्षा 9 वीं और 11 की परीक्षाएं भी प्रारंभ हो चुकी है। 9 वीं 10 वीं की परीक्षा बुधवार को सुबह 08.30 बजे से 11.30 बजे तक चली, इसके बाद कक्षा 11 वीं 12 वीं की परीक्षा दोपहर 12 से 3 बजे तक चली। जिसमें परीक्षा होने के बाद बच्चों को उनके द्वारा की गई गलतियों का सुधार भी मौके पर ही करवाया जा रहा है। ताकि बच्चे प्रश्न पत्र में जो करना छोड़ चुके हैं वे विद्यालय में ही सीखकर जाएं। इस अवसर पर वस्तुनिष्ट प्रश्नों को मौखिक बताया गया, वहीं कठिन प्रश्नों को बोर्ड पर हल करके बताया गया।


कक्षा 9 से 12 तक की प्री परीक्षा और प्री बोर्ड परीक्षाएं प्रारंभ हो चुकी है। विद्यार्थियों को बताया है कि वे इस परीक्षा से सबक लें। कमियों को जांचे, परखें ताकि वार्षिक परीक्षा में उन कमियों को आसानी से दूर करके परीक्षा परिणाम बेहतर बनाया जा सके।
-केएल बामनिया, जिला शिक्षा अधिकारी, नीमच

Subodh Tripathi Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned