scriptआकाशीय बिजली का ऐसा कहर, तीन स्थानों पर चार की मौत | Four people deth due to lightning | Patrika News
नीमच

आकाशीय बिजली का ऐसा कहर, तीन स्थानों पर चार की मौत

अचानक खेत में गिरी बिजली के कारण खेत में काम करने वाले एक मजदूर की मौत

नीमचOct 03, 2021 / 03:06 pm

Subodh Tripathi

lightning_fell.jpg

,

नीमच. आकाशीय बिजली गिरने से जिले में तीन अलग अलग स्थानों पर चार लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ कुछ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, यह मामले नीमच जिले के जावद और जीरन क्षेत्र में हुए हैं।

जीरन – खेत में गिरी बिजली
जीरन में शनिवार को तेज बारिश का साथ आकाशीय बिजली का कहर बरपा, अचानक खेत में गिरी बिजली के कारण खेत में काम करने वाले एक मजदूर की मौत हो गई है, एएसआई मंसूरी से मिली जानकारी के अनुसार जीरन में खेत पर मजदूरी कर रहे मोहन उर्फ कोंदर (53) पिता हवजी निमामी भील दरोबडिय़ा थाना पाटन जिला बांसवाड़ा को शनिवार दोपहर करीब 04.30 बजे मूसलाधार बारिश के साथ खेत पर बिजली गिरने से मौत हो गई।

चीताखेड़ा – एक की मौत
समीपस्थ चीताखेड़ा में भी शनिवार को बिजली गिरने से एक किशोर की शाम करीब 05.30 बजे मौत हो गई, वह थ्रेशर से सोयाबीन निकाल रहा था, इसी दौरान बिजली गिरने से संदीप (13) पिता दशरथ रावत भीमपुरा गंभीर रूप से झुलस गया, जिसे घायल अवस्था में चिकित्सालय लाया गया, जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
जावद -दो की मौत
नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र में भी आकाशीय बिजली का कहर दो युवकों पर गिरा, जावद तहसील के ग्राम मेलानखेड़ा पंचायत के ग्राम लोध में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, इन्हें उपचार के लिए शासकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य दो लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना में विनय नायक (19) और जीवन नायक (24) की मौत हुई है, वहीं अर्जुन और बबलू गंभीर रूप से घायल हुए हैं। एसडीएम एसएल शाक्य ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा घायलों का उपचार कराया जा रहा है। वहीं हादसे में अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रशासन की चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।

Home / Neemuch / आकाशीय बिजली का ऐसा कहर, तीन स्थानों पर चार की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो