Crime news - फ्यूचर मैकर लाईफ केयर के सीएमडी और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर नीमच पुलिस की गिरफ्त में

फ्यूचर मैकर लाईफ केयर प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर नीमच पुलिस की गिरफ्त में

By: Virendra Rathod

Updated: 04 Apr 2019, 12:55 PM IST

नीमच। नीमच कैंट पुलिस ने हिसार जेल से फ्यूचर मैकर लाईफ केयर प्राइवेट लिमिटेड और फ्चूचर मैकर ग्लोबल मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड हिसार हरियाणा कंपनी के सीएमडी राधेश्याम सुथार और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर सैनी को प्रोडेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर बुधवार को नीमच न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उसे एक दिन के रिमांड पर पूछताछ के लिए पुलिस को सौंपने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि नीमच जिले में ब्रांच खोलकर आर्गेनिक एग्रीकल्चर साढे सात हजार रुपए में किट बेचकर चेन सिस्टम के आधार पर सैकड़ों लोगों से करीब पौने छह करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है।

सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल ने बताया कि ठग कंपनी के सीएमड़ी सीएमडी राधेश्याम सुथा और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर सैनी को प्रोडेक्शन वारंट पर हरियाणा हिसार जेल से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद एक दिन के रिमांड पर पूछताछ पर लिया है। रिमांड के दौरान उससे ठगी के बारे में पूछताछ होगी और उसकी चल और अचल संपत्ति के बारे में जानकारी लेकर जब्ती की कार्रवाई कर लोगों का रुपए वापस लौटाया जाएगा। हालांकि हिसार पुलिस ने सीएमडी के खाते से करीब २५० करोड़ की संपत्ति सीज कर दी है। वहीं इन दोनों ठग व्यवसायियों से यहां की ठगी के बारे में पूरी डिटेल ली जाएगी। उसके बाद आमजन के पैसे को लौटवाया जाएगा। जिले में करीब पौने छह करोड़ की ठगी का मामला अभी तक उजागर हुआ है। वहीं अब इस कंपनी से जुड़कर जिन लोगों ने गरीब किसानों को ***** बनाया और रुपए कमाए है, उनकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी और उनकी सम्पत्ति सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। इंदौर के दिपक सोलंकी और सुरेश सिंह सोनगरा ने पांच से दस करोड़ कंपनी में सदस्य बनाकर कमाएं है। वहीं नारायणगढ़ के कैलाश आर्य ने एक करोड़ से अधिक लोगों को ***** बनाकर ठग कंपनी से जोड़कर कमाया है, सभी की गिरफ्तारी होगी और संपत्ति जब्त की कार्रवाई होगी।

 

यह है मामला
आवेदक अनिल धाकड़, नरेंद्र धाकड़ तथा महिपाल सिंह राठौर ने एसपी को शिकायत की थी कि फ्यूचर मैकर लाईफ केयर प्रा. लि. और फ्यूचर मैकर ग्लोबल मार्केटिंग प्रा. लि. जिला हिसार हरियाणा के सीएमडी राधेश्याम सुथा निवासी सिसवाल हिसार हरियाणा, एमडी बंशीलाल सिहाग निवासी टिब्बी फतेहाबाद हरियाणा, नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर सैनी निवासी चिंदड़ हिसार हरियाणा एवं सुरेश सिंह सोनगरा निवासी देवास नाका इंदौर ने जिले में अपनी कंपनी की ब्रांच खोलकर करीब ६४ लोगों से लगभग ५ करोड़ ५० लाख रुपए की ठगी की है। उनके पास परिचित सरपंच महेश धनोलिया निवासी चिकलाना, शिक्षक चिरंजीवी धनोलिया, इंदौर निवासी दिपक सोलंकी, सुरेश सिंह सोनगरा आए थे और बताया कि कंपनी करीब तीन साल से पूरे देश में काम कर रही है। कंपनी के सीएमडी राधेश्याम सुथार व एमडी बंशीलाल सिहाग जो कि पिछले तीन साल से कंपनी को व्यवस्थित तरीके से चला रहें हैं। उपोक्त व्यक्तियों में चिकलाना व इंदौरी निवासी जो कि पूर्व परिचित है। उनकी बातों में विश्वास कर कंपनी से जुड़ गए। लेकिन 7 सितंबर 2018 को पता चला कि कंपनी के सीएमडी तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार कर हिसार हैड ऑफिस को सील कर दिया है। इसी विषय को लेकर हिसार गए तो वहां कंपनी के मालिक राधेश्याम सुथार के धर सिसवाल पहुंचे तो राधेश्याम के भाई भंवरसिंह व उनके साथ चार-पांच लोगों ने गाली-गलोज कर बंदूक से हवाई फायर किए और साथी अनिल धाकड़ की कनपट्टी पर बंदूक रखकर भंवर सिंह ने बोला भाग जा यहां से वरना जान से मार दूंगा। तीनों जान बचाकर वहां से भागकर आए और मामले में एसपी को शिकायत दी थी। जिसके बाद कैंट थाने में प्रकरण दर्ज हुआ था।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned