जाने कहा बनेगा भगवान परशुराम का विशाल मंदिर

जल्द होगा भगवान परशुराम के मंदिर का निर्माण
सर्वब्राह्मण समाज ने भूमिपूजन कर किया ध्वजारोहण

By: harinath dwivedi

Published: 20 Jan 2018, 10:25 PM IST

नीमच. सर्वब्राह्मण समाज द्वारा ब्राह्मण समाज के आराध्य देव राज. राजेश्वर भगवान परशुराम का भव्य एवं एतिहासिक मंदिर का निर्माण किया जाएगा। शनिवार को मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया।
मंदिर निर्माण कार्य की विधिवत रूपरेखा तैयार करने के बाद विप्रजनों की उपस्थित में शनिवार सुबह 9 बजे पंचवटी कॉलोनी व नाकोड़ा धाम के समीप स्थित जमीन पर मंत्रोच्चार और पूरे विधिविधान से भूमिपूजन कर ध्वजारोहण किया। परशुराम भगवान मंदिर व धर्मशाला निर्माण के लिए भूमि पूजन होने के बाद उपस्थित समस्त विप्रजन ने भगवान परशुराम का जयकारा लगाया। जयकारों से वातावरण गुंजायमान हो गया। सर्वब्राह्मण समाजजन द्वारा लाखों रुपए की लागत से अपने आराध्य देव भगवान परशुराम का विशाल मंदिर बनाया जाएगा। साथ ही एक आधुनिक धर्मशाला व सुंदर उद्यान का भी निर्माण किया जाएगा, जो शहर के लिए एक बड़ी सौगात होगा। गौड़ ब्राह्मण समाज समिति रजि. के तत्वावधान में सर्वब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि समाज के वरिष्ठ महेश शर्मा, भूपेन्द्र गौड़, कमल नयन भट्ट, सत्यनारायण शर्मा, विमल शर्मा, पवन शर्मा, विश्वनाथ शर्मा, संजय शास्त्री सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित हुए। मंदिर एवं धर्मशाला निर्माण हेतु विधिवत भूमि पूजन व ध्वजारोहण मंत्रोच्चार के साथ पंडित जयप्रकाश शास्त्री द्वारा सम्पन्न कराया गया। कार्यक्रम के दौरान गौड़ ब्राह्मण समाज समिति अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाजजन के सहयोग से यह एतिहासिक कार्य होगा। विप्र बंधुओं का एकजुट होना आवश्यक है। ब्राह्मण समाज के सभी घटक एकसाथ मिलकर कार्य करेंगे तो कोई भी ताकत हमें रोक नहीं सकती है। मौके पर सर्वब्राह्मण समाज संगठन के जिलाध्यक्ष गौड़ ने कहा कि नीमच में ब्राह्मण समाज बीते लंबे समय से मंदिर व धर्मशाला निर्माण के लिए प्रशासन से जमीन मांग रहा था। यह मांग अब पूर्ण हो गई है। इस जमीन पर सभी के सहयोग से भगवान श्री परशुराम का भव्य मंदिर का निर्माण
किया जाएगा। साथ ही धर्मशाला व सार्वजनिक उद्यान का भी निर्माण किया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में परशुराम की आरती कर प्रसादी का वितरण किया गया।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned