scriptकौन सा टच होता है गुड, कौनसा होता है बैड, टच करने पर लें यह एक्शन | good touch and bad touch | Patrika News
नीमच

कौन सा टच होता है गुड, कौनसा होता है बैड, टच करने पर लें यह एक्शन

कौन सा टच होता है गुड, कौनसा होता है बैड, टच करने पर लें यह एक्शन

नीमचOct 17, 2019 / 01:35 pm

Subodh Tripathi

कौन सा टच होता है गुड, कौनसा होता है बैड, टच करने पर लें यह एक्शन

कौन सा टच होता है गुड, कौनसा होता है बैड, टच करने पर लें यह एक्शन

नीमच. समाज में गिरते नैतिक स्तर और बढ़ते अपराध को नियंत्रित करने के लिए आकांक्षा वेलफेयर फाउंडेशन के माध्यम से छात्राओं को गुड टच और बेड टच की जानकारी दी गई। बुधवार को नीमच सिटी कचहरी पर स्थित कन्या माध्यमिक विद्यालय ेंमें महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के टिप्स बताए गए।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बालिका सुरक्षा ब्रांड एबेंसडर सुभाष सुनिया ने छात्राओं को गुड टच और बेड टच करने के पीछे व्यक्ति की मंशा, भावना और उद्देश को अभिव्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यदि कोई गलत इरादे से शारीरिक स्पर्श करता है तो उसकी तत्काल परिजनों को जानकारी दें। रास्ते, मोहल्ले और सार्वजनिक स्थानों सहित विशिष्ट स्थानों पर किसी भी तरह की असुरक्षा या छेड़छाड़ की जाती है तो तत्काल परिजनों को जानकारी देकर पुलिस को शिकायत करें। स्कूल में अपनी शिकायत महिला शिक्षक को तत्काल करें।
कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में महिला सुरक्षा समन्वय जिला संयोजिका लक्ष्मी प्रेमाणी ने कहा कि कानून में लड़कियों के साथ बदसलूकी या छेड़छाड़ जैसी घटना होने पर कार्रवाई और सजा का प्रावधान है। असुरक्षित महसूस होने पर छात्राएं हेल्पलाइन की सेवा 1090, 1091 का उपयोग कर सकती है। बालिकाओं या महिलाएं जागरूक रहने व आत्मबल से ही हर मुसीबतों का आसानी से सामना कर सकती है। इसके साथ ही डायल 100 व 181 का भी उपयोग सुरक्षा एवं बचाव के लिए कर सकते है। लड़कियां गुड और बेड टच को समझ नहीं पाती है। कई बार लोग गलत नियत से लड़कियों को टच करते हैं। बालिकाएं उसका विरोध नहीं कर पाती। वह सजग रहे सावधान रहे। इस मौके आकांक्षा वेलफेयर फाउंडेशन जिलाध्यक्ष ज्योति बैंस ने कहा बच्चियों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। यदि किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक शिकायत या जानकारी मिलती है। तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। ताकि पुलिस तत्काल सक्रिय होकर सुरक्षा मुहैया कराएगी और कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।
—————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो