script

Health Checkup Camp Neemuch 2019/ विद्यार्थियों की टटोली नब्ज, तो यह बीमारी आई सामने

locationनीमचPublished: Dec 14, 2019 01:53:35 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

विद्यार्थियों की टटोली नब्ज, तो यह बीमारी आई सामने – Health Checkup Camp Neemuch Madhya Pradesh 2019

Health Checkup Camp Neemuch 2019

विद्यार्थियों की टटोली नब्ज, तो यह बीमारी आई सामने

Health Checkup Camp Neemuch 2019. चिकित्सकों ने जब विद्यार्थियों की नब्ज टटोली तो किसी को बुखार, किसी को सर्दी जुकाम, तो किसी को आंखों में जलन आदि मौसमी बीमारियों की गिरफ्त में पाया गया। चूकि इस मौसम में कभी सर्द हवाएं चल रही है तो कभी तापमान में गिरावट आ रही है, इस कारण हर किसी को छोटी मोटी बीमारियां घेरे हुए है। इसलिए विद्यार्थियों को मौके पर ही जांच कर उपचार दिया गया। ताकि वे स्वस्थ्य रहे।

स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 215 से अधिक विद्यार्थियों महाविद्यालय स्टॉफ ने शामिल होकर स्वास्थ्य परीक्षण करवाया, इस अवसर पर डॉ सुनील पाटीदार, डॉ तपस्या शर्मा, डॉ बीएस वास्कले, फार्मासिस्ट क्षमा पिछोलिया नें उपस्थित विद्यार्थियों का ब्लड पे्रशन नापने से लेकर उन्हें सामान्य जांच की।

स्वास्थ्य शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में जनभागीदारी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राकेश अहीर उपस्थित रहे, वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ एलएन शर्मा द्वारा की गई। इस अवसर पर अहीर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि विद्यार्थियों के कल्याण एवं उनकी सुविधाओं को ध्यान में रखने वाले कार्यक्रम आयोजित होना उपयोगी है। भविष्य में ओर भी बड़े स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन करने का प्रयास किया जाएगा। प्राचार्य शर्मा ने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है। अच्छे एवं स्वस्थ्य शरीर में ही अच्छे मस्तिष्क का निवास होता है। चिकित्स के सामने जो भी परेशानी हो बताना चाहिए ताकि स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया जा सके। कार्यक्रम में डॉ प्रशांत मिश्रा ने संबोधित करते हुए पोष्टिक भोजन, पर्याप्त निंद्रा, शांत एवं प्रसन्न रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ संजय जोशी ने किया व आभार संयोजक डॉ रमेश चौहान ने व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो