scriptयहां है राष्ट्रीय पर्वों पर फुटबाल स्पर्धा की परंपरा | Here is the tradition of football competition on national festivals | Patrika News

यहां है राष्ट्रीय पर्वों पर फुटबाल स्पर्धा की परंपरा

locationनीमचPublished: Jan 20, 2018 10:34:50 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

– गणतंत्र दिवस फुटबाल प्रतियोगिता
– अहीर यूनिवर्सल अगले दौर में, सिटी इलेवन पहुंची सेमीफायनल में

patrika

मैच के पूर्व खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते अतिथि।

नीमच. शहर को फुटबाल खेल और खिलाडिय़ों के नाम से जाना जाता है। इस खेल के प्रति खिलाडिय़ों की ही नहीं जनता की दीवानगी भी गजब की है। ब्रिटिशकाल से यहां एक परंपरा है जो कई उतार चढ़ाव के बाद भी आज तक कायम है। नगरपालिका परिषद के तत्वावधान में हर वर्ष गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। इस बार गणतंत्र दिवस की यह परंपरा प्रसिद्ध फुटबाल खिलाड़ी और रेलवे टीम के कोच रहे स्वर्गीय कालूराम सैनी कप्तान को समर्पित की गई है।
नगरपालिका परिषद के तत्वावधान में जिला फुटबाल संघ के सहयोग से राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम में आयोजित की जा रही गणतंत्र दिवस फुटबाल स्पर्धा के अंतर्गत शनिवार को दो मैच खेले गए। सिटी इलेवन ने सेमीफायनल में प्रवेश कर लिया है जबकि अहीर यूनिवर्सल ने अगले दौर में प्रवेश किया है।
राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम पर शुक्रवार का पहला मैच अहीर यूनिवर्सल और स्पोट्र्स फुटबाल क्लब के बीच खेला गया। अहीर यूनिवर्सल के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल की बदौलत दो मैदानी गोल दागकर जीत दर्ज की और अगले दौर की तरफ कदम बढ़ाए। दूसरा मैच और स्पर्धा का पहला क्वार्टर फायनल मुकाबला सिटी इलेवन और अहीर क्राउन के बीच खेला गया। दोनो ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। अंतिम समय तक हमले और बचाव का रोमांचकारी मुकाबला देखने को मिला। लेकिन किसी भी टीम को मैदानी गोल दागने में सफलता नहीं मिली। अंतत: मैच का निर्णय ट्राइबेकर से करने का फैसला लिया गया। जिसमें सिटी इलेवन ने ४ के मुकाबले ५ गोल दागकर सेमीफायनल में प्रवेश कर लिया।
प्रथम मैच में अतिथि के रूप में संकल्प पर्यावरण संस्था के नवीन अग्रवाल, जेसी शर्मा,रमेश मोरे, जगदीश शर्मा सहित सदस्य शामिल थे जबकि दूसरे मैच में अशोक सोनी, चतुर्भुज खडक़े, वेणीराम पाटीदार अतिथि थे।
आज के मैच-
स्टेडियम कमेटी के अध्यक्ष रमेश सोनी, जिला फुटबाल संघ के सचिव मुरारीलाल सुराह ने बताया कि फुटबाल स्पर्धा में 21 जनवरी को राजेन्द्र प्रसाद स्टेडियम में दो क्वार्टर फायनल मैच खेले जाएंगे। पहला मैच और स्पर्धा का दूसरा क्वार्टर फायनल 12.30 बजे सिटी स्पोट्र्स एवं मजदूर संघ के बीच होगा तथा तीसरा क्वार्टर फायनल मैच दोपहर 2.30 बजे एनएफ.ए व नीमच हीरोज के बीच खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो