यहां के अधिकारी कलेक्टर के आदेश की खुलेआम उड़ा रहे धज्जियां

जिला चिकित्सालय में प्याऊ के पास ही धोए जा रहे कपड़े और बर्तन

By: Mukesh Sharaiya

Published: 10 Apr 2019, 02:02 PM IST

नीमच. कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के बाद उम्मीद जगी थी कि बदलवाए आएगा, लेकिन मंगलवार को जिस तरह की स्थिति दिखी उसे देखते हुए तो यही कहा जा सकता है कि कुछ नहीं बदला। ऐसा प्रतीत हुआ कि औचक निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जो निर्देश दिए थे उन्हें अस्पताल प्रबंधन ने हवा में उड़ा दिया। मजे की बात यह सामने आई कि अस्पताल परिसर में प्याऊ के समीप अब महिलाएं बर्तन और कपड़े भी धोने लगी हैं।

न गुमटी हटी, न ही सुधरी पार्किंग व्यवस्था
जिला चिकित्सालय में एक पखवाड़े में कलेक्टर राजीव रंजन मीना और डिप्टी कलेक्टर अभिषेक चौरसिया ने औचक निरीक्षण किए हैं। कलेक्टर ने भी अस्पताल में व्याप्त अव्यस्थाओं को सुधारने के सख्त निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए थे। वहीं डिप्टी कलेक्टर ने दो कदम आगे बढ़ते हुए बेतरतीब खड़े वाहनों, अतिक्रमण और गुमटी संचालकों पर सख्त कार्रवाई की थी। यहां तक कि ट्रामा सेंटर के सामने खड़ी एक बाइक की तो उन्होंने हवा तक निकाल दी थी। पार्किंग ठेकेदार को सख्त हिदायत दी थी कि एक भी वाहन परिसर में दिखाई नहीं देना चाहिए। इसमें अस्पताल स्टॉफ तक के वाहन पार्किंग में खड़े करने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को पत्रिका ने जिस तरह के हालात जिला अस्पताल में देखे उसके बाद तो यही प्रतीत हुआ कि अस्पताल प्रबंधन पर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के औचक निरीक्षण का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। जिस स्थान से गुमटी हटाई गई थी और रजाई गादी वाले को सामान रखने से मना किया था वहां सब पूर्ववत दिखा। ठेले पर चाय नाश्ता बिकता नजर आया। वाहन भी परिसर में खड़े दिखाई दिए। आश्चर्य की बात तो यह रही कि प्याऊ के पास ही महिलाएं बर्तन और कपड़े धो रहीं थी। न उन्हें कोई रोक रहा था और न ही किसी ने उन्हें वहां गंदगी करने से मना किया। अस्पताल के हालात पूरी तरह से भगवान भरोसे नजर आए।

औचक निरीक्षण बनाएंगे व्यवस्था
जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करते हैं। यदि वहां फिर से अव्यवस्था फैली है तो इसमें सुधार कराया जाएगा। नगरपालिका अधिकारियों को अतिक्रमण कर हटाने के लिए कहा जाएगा। वाहन पार्किंग पर सख्ती की जाएगी।
- राजीव रंजन मीना, कलेक्टर

Mukesh Sharaiya Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned