स्वच्छता बनाए रखने बच्चे कर रहे जागरूक

छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली, दिया स्वच्छता बनाए रखने का संदेश

By: harinath dwivedi

Published: 04 Jan 2018, 06:01 PM IST

नीमच/अठाना। नगर परिषद द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में अव्वल आने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। जिसके तहत प्रतिदिन रात्रिकालीन सफाई बाजार, व्यवसायिक क्षेत्रों में की जा रही है। वहीं नगर में सूखा और गीला कचरा कूड़ा वाहनों में अलग-अलग संग्रहित किया जा रहा है। इसी के तहत बुधवार को शासकीय बालक प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकालकर नगर के सभी प्रमुख बाजारों में आमजन को स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक किया।
नगर परिषद अध्यक्ष राकेश बेरागी एवं सीएमओ जगजीवन शर्मा ने बताया कि नगर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में नंबर वन बनाने के लिए नगरवासी भी परिषद का सहयोग करें। कचरा कचरा पेटी या डस्टबीन में या कूड़ा वाहन में ही डालें। सड़क पर किसी के भी द्वारा कचरा डाले जाने पर 50 रुपए की चालानी कार्रवाई की जाएगी । नगर परिषद द्वारा टेंपो चालक नवीन बैरागी एवं किशोर धनगर को दिसंबर माह में उत्कृष्ट कार्य करने पर अध्यक्ष राकेश बेरागी द्वारा सम्मानित किया गया। इसी प्रकार नवंबर दिसंबर माह में सफाई में उत्कृष्ट कार्य करने पर जितेंद्र एवं शंभुलाल को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

patrika

श्रीनाथ मित्र मंडल ने निकाली जागरूकता रैली
डीकेन. नगर की सामाजिक संस्था श्रीनाथ मित्र मंडल के तत्वावधान में स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। क्लीन डीकेन ग्रीन डीकेन के तहत नगर परिषद डीकेन के प्रयास को साकार करने में रैली निकालकर नगरवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। श्रीनाथ मित्र मंडल द्वारा निकाली गई स्वच्छता रैली के अवसर पर सांसद प्रतिनिधि श्रवण पाटीदार, मुख्य नप अधिकारी दुर्गा बामनिया, ओमप्रकाश तिवारी, स्वच्छता एंबेसडर भाजपा महामंत्री मनीष गोयल, कुलदीप मालवीय ने श्रीनाथ मित्र मंडल के सभी सदस्यों का उत्साह वर्धन किया। नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि श्रवण पाटीदार ने कहा की स्वच्छता मिशन 2018 को नगर के सभी नागरिकों, सामाजिक संस्थाओ द्वारा सहयोग कर सफल बनाया जाए। जिससे प्रदेश मे डीकेन नगर का नाम ऊंचा हो। इस अवसर पर श्रीनाथ मित्र मंडल द्वारा नगर के सभी मुख्य मार्गों रैली निकाली, जो नगर परिषद कार्यालय पहुंची। जहां पर स्वच्छता मिशन को सफल बनाने के लिए शपथ ली गई। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि श्रवण पाटीदार, नप अधिकारी दुर्गा बामनिया, मनीष गोयल, घनश्याम सेन, नन्दलाल पाटीदार आदि उपस्थित थे।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned