scriptअवैध खनन के ट्रोले से पुलिस का नहीं कुछ लेना देना | Illegal mining trolls have nothing to do with the police | Patrika News

अवैध खनन के ट्रोले से पुलिस का नहीं कुछ लेना देना

locationनीमचPublished: May 18, 2021 08:03:22 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

– रतनगढ़ घाटे पर रेत से भरा ट्रोला सड़क से उतरा लगा सुबह-सुबह जाम

अवैध खनन के ट्रोले से पुलिस का नहीं कुछ लेना देना

अवैध खनन के ट्रोले से पुलिस का नहीं कुछ लेना देना

नीमच। राजस्थान सीमा से सटा नीमच जिले में कई बॉर्डर से राजस्थान से अवैध रेती का खनन हो रहा है। वहां से बड़ ट्रोले अवैध रूप से रेत भरकर नीमच सीमा में ्रप्रवेश कर रहें हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि खनिज विभाग ने इस ओर एकदम आंखे मंूद रखी है, लेकिन अब पुलिस भी इनको नजर अंदाज करने लगी है, आखिर क्यो न भी करें। इसके लिए मामला मैनेज जो है।

अवैध खनन के ट्रोले से पुलिस का नहीं कुछ लेना देना

पत्रिका टीम ने मौके पर पहुंचकर स्टिंग किया है, रतनगढ़ घाटे की पूर्व में हालत खस्ता है, उसके बाद भी राजस्थान से अवैध रेत के बड़े ट्रोले यहां धड़ल्ले से आ रहें है। सोमवार सुबह करीब ६.३० बजे राजस्थान से रेत भरकर आ रहा ट्रोला आ रहा था, वह इतना रेती से लदा हुआ था कि रतनगढ़ घाटे घुमाव पर अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गया। जिसके कारण रास्ते पर जाम लग गया। इस दौरान डायल १०० पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पर जेसीबी द्वारा ट्रोले को सड़क पर लाया गया और उसके बाद पुलिस ने उसे रवाना कर दिया। उस पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

मामले में इनका क्या कहना
अवैध रेती खनन में खनिज विभाग कार्रवाई करता है, रेवन्यू डिपार्टमेंट को कार्रवााई करनी चाहिए। पुलिस ने कई बार मामले में पकड़कर भी खनिज विभाग को अवगत कराती है। जिला प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए।
– एसएस कनेश, एएसपी नीमच।

मैं खनिज विभाग को निर्देशित करता हूं कि बॉर्डर पर रेंडमली चेकिंग कर कार्रवाई की जाए। अवैध परिवहन पर रोक लगाई जाएगी।
– एसआर नायर, एडीएम नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो