दस दिन में खाटूश्याम के पैदल दर्शन कर लौटे युवक

दस दिन में खाटूश्याम के पैदल दर्शन कर लौटे युवक

By: Virendra Rathod

Published: 07 Mar 2020, 12:27 PM IST

नीमच। जिले के दो युवक ने यह साबित कर दिखाया है कि अगर मन में ठान लीजिए तो कोई डगर कठिन नहीं है। उन्होंने नीमच से राजस्थान सीकर जिले स्थित बाबा खाटूश्याम की करीब 450 किलोमीटर की पैदल यात्रा पूरी कर दर्शन किए है और दस दिन बाद घर लौटे है। जिसके बाद ग्रामीण व परिजनों ने उनका स्वागत किया है।

समाजसेवी रामेश्वर नागदा ने बताया कि मालखेड़ा गांव निवासी नागेश पाटीदार उम्र 18 वर्ष और हर्कियाखाल गांव निवासी विकास मेघवाल उम्र 18 वर्ष दोनों मित्र है। उनके मन में कुछ दिन से बाबा खाटू के दर्शन का था। उन्होंने अपने केरियर को लेकर मानता रखी और 25 तारीख को दोनों मित्र पैदल बाबा खाटू श्याम के दर्शन के लिए रवाना हो गए। नागेश ने बताया कि अभी उनका बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई चल रही है। मध्यम वर्ग का परिवार है, उन्हें परिवार की चिंता है और वह एक अच्छी सरकारी नौकरी चाहते हैं।

चार स्थान पर किया ठहराव
नागेश ने बताया कि नीमच से सुबह करीब 11 बजे 25 फरवरी को रवाना हुए थे। उसके बाद उन्होंने रानीखेड़ा गांव एक बालाजी के मंदिर में ठहराव किया था। उसके बाद फिर सुबह साढे़ तीन बजे से ही पैदल याात्रा शुरू कर देते थे। देर शाम होने पर यात्रा को विराम देते थे। दूसरा ठहराव भीलवाड़ा, फिर किशनगढ और एक ठहराव रींगस में किया। उसके बाद खाटू श्याम बाबा के दर्शन किए।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned