रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन ने दिया कार्यकारिणी सहित इस्तीफा

रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन ने दिया कार्यकारिणी सहित इस्तीफा
neemuch

vikram ahirwar | Publish: Dec, 22 2016 11:57:00 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

एक चुनाव लड़ा, दो कार्यकाल पूरे किए, दिए इस्तीफे में कारण बताया व्यस्तता


नीमच। अचानक हुए घटनाक्रम में भारतीय रेडक्रास सोसायटी जिला इकाई के चेयरमैन रविंद्र मेहता ने बुधवार को कार्यकारिणी सदस्यों समेत इस्तीफा दे दिया। उन्होंने निजी एवं व्यस्तता के चलते कार्य करने में असमर्थता जताई है। बहरहाल रेडक्रास सोसायटी के पहले चेयरमैन के रूप में एक चुनाव जीतकर उन्होंने दो कार्यकाल पूरे कर लिए।
गौरतलब है कि रेडक्रास सोसायटी में पूर्व में लंबे समय तक लोग जमे रहे लेकिन कोई बेहतर प्रबंधन जैसा मामला दिखाई नहीं देता था। 13 मार्च 2010 को चुनाव में रविंद्र मेहता ने एक तरफा जीत दर्ज कर रेडक्रास चेयरमैन की कुर्सी हासिल की। हालांकि आते ही उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से काम करना शुरू किया। इसमें एंबुलेंस सेवा मरीजों के लिए सहज उपलब्ध कराना महत्वपूर्ण था। इसके बाद ब्लड बैंक का कायाकल्प भी बेहतर हुआ। जरूरतमंद और गरीब रोगियों को नि:शुल्क रक्त भी उपलब्ध कराया गया। आधी रात में भी चेयरमैन ने कई हादसों के दौरान खुद की मौजूदगी दर्ज कराकर सेवा दी।
जब रेडक्रॉस सोसायटी का कार्यकाल समाप्त हुआ तो तत्कालीन कलेक्टर नंदकुमारम ने लगातार हो रही शिकायतों पर गौर किया और अकाउंट आदि की जांच भी करवाई लेकिन काम देखकर नए चुनाव ही नहीं करवाए। बाद के कलेक्टर्स ने भी ऐसा ही किया। इस बीच रेडक्रास की गतिविधियों को लेकर शिकायतें भी लगातार होती रही। इस बार स्थिति ज्यादा विपरीत होने लगी तो चेयरमैन ने खुद ही इस्तीफे की पेशकश कर दी। हालांकि बताया जा रहा है कि इसके पीछे लंबी राजनीतिक पैंतरेबाजी चली है। नेताओं को रेडक्रास की गतिविधियां कभी कभी खलती भी थी। हालात यह हो गए थे कि पिछले विधानसभा और नपा चुनावों में भी मेहता का नाम भाजपा की ओर से दावेदार के रूप में चला था।  बुधवार को दोपहर रविंद्र मेहता, कार्यकारिणी के पदाधिकारी व सदस्य प्रवीण शर्मा, पृथ्वीसिंह वर्मा, रमेश नागर, उमर मुल्तानी आदि कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव के पास पहुंचे और इस्तीफे सौंप दिए।
स्वीकार न करें इस्तीफा
इधर मेहता ने जैसे ही इस्तीफा दिया उसके बाद रेडक्रॉस की विभिन्न इकाइयों की कर्मचारी कलेक्टर के पास पहुंची। उन्होंने कलेक्टर से आग्रह किया कि सेवा गतिविधियों के अलावा कर्मचारियों के प्रति भी चेयरमैन का सद्व्यवहार रहा है। बेहतर कार्यकाल होने के कारण उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाए। इस पर कलेक्टर ने कर्मचारियों से कहा कि नियमानुसार कार्यकाल पूरा हो चुका है लिहाजा इस्तीफा अस्वीकार नहीं किया जा सकता।

रेडक्रॉस के माध्यम से जनता और जरूरतमंदों की सेवा का भरसक प्रयास किया। जितना बन सका मंैने करने की कोशिश की। निजी कारणों और अधिक व्यस्तता के कारण इस्तीफा दिया है। रेडक्रॉस सोसायटी के बेहतर भविष्य की उम्मीद करता हूं।  
-रविंद्र मेहता, चेयरमैन रेडक्रॉस सोसायटी नीमच

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned