scriptअभी तक शुरू नहीं हुई पटाखा दुकानों की जांच रिपोर्ट | Investigation report of cracker shops has not started yet | Patrika News

अभी तक शुरू नहीं हुई पटाखा दुकानों की जांच रिपोर्ट

locationनीमचPublished: Oct 15, 2019 12:25:52 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

अभी तक शुरू नहीं हुई पटाखा दुकानों की जांच रिपोर्ट

अभी तक शुरू नहीं हुई पटाखा दुकानों की जांच रिपोर्ट

अभी तक शुरू नहीं हुई पटाखा दुकानों की जांच रिपोर्ट

नीमच। शहर के बाजारों में पटाखा दुकान की जां को लेकर जिला प्रशासन के जांच अधिकारी बैकफुट पर आ गए है। एसडीएम कार्यालय पर पटाखा लाइसेंस के लिए 120 आवेदन प्राप्त हुए है। जिनकी जांच रिपोर्ट एसडीएम के पास नहीं पहुंची है। अभी दावा है कि दो से तीन दिन में लाइसेंस जारी हो जाएंगे।

पटाखा व्यवसायियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रत्येक वर्ष दस दिन के लिए पटाखा बेचने के लिए लाइसेंस लिया जाता है। पटाखा बाजार शासकीय विद्यालय क्रमांक 2 में लगता है। जिसमें करीब 100 दुकाने लगती है। जिसके लिए एसडीएम कार्यालय से उनका लाइसेंस जारी होता है। इस बार करीब पांच से सात दिन प्रशासन लेट हुआ है। गत 11 अक्टूबर को आवेदन की अंतिम तिथि थी। लेकिन अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है। जबकि बाजार के लिए टेंट, अन्य सामग्री की व्यवस्था करनी पड़ती है।

दो से तीन भी जारी हो जाएंगे लाइसेंस
शहर में अभी तक पटाखा दुकान के लिए करीब 120 आवेदन आए है। जिन्हें जांच ले-आउट के लिए नगरपालिका सीएमओ को भेज दिया है। वहीं पुलिस वेरीफिकेशन के लिए भी आवेदन भेजे है। वहंा से रिपोर्ट आने के बाद जल्द दो से तीन दिन में लाइसेंस जारी करने का कार्य शुरू हो जाएगा।
– एसएल शाक्य, एसडीएम नीमच।

नक्शा ले-आउट का काम जारी
शहर में पटाखा दुकानों के आवेदन पर नक्शा और ले-आउट का कार्य जारी है। कल तक पूरा कर लिया जाएगा। 17 तारीख अंतिम आवेदन तक कर दी है। दो दिन बाद लाइसेंस जारी का काम शुरू होगा।
– रियाजुद्दीन कुरैशी, सीएमओ नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो