कमलनाथ बोले दूसरों के दु:ख और समस्या पर राजनीति हो रही है

कमलनाथ बोले दूसरों के दु:ख और समस्या पर राजनीति हो रही है
कमलनाथ बोले दूसरों के दु:ख और समस्या पर राजनीति हो रही है

Subodh Kumar Tripathi | Updated: 23 Sep 2019, 04:42:22 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

कमलनाथ बोले दूसरों के दु:ख और समस्या पर राजनीति हो रही है

नीमच. मुझे दुख है इस बात का भारतीय जनता पार्टी कभी भजन मंडली, कभी भजन कीर्तन कर रही है। यह सब करने की जगह ये दिल्ली जाए, इनकी सरकार है। दिल्ली जाकर मांग करे और मध्यप्रदेश की जनता को बताए कितना पैसा लाएंगे, दो दिन पहले यहां नाटक किया गया, पूरी रात धरना तो कम है, गीत, गाना भजन, नाचना, यह सब चलता रहा,। मुझे यह सबसे बड़ा दु:ख है कि दूसरों के दु:ख और समस्या पर राजनीति करी जा रही है।


यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कही, वे रामपुरा क्षेत्र में बाढ़ पीडि़तों का हाल जानने सोमवार को आए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा में बताया कि इस वर्ष पूरे प्रदेश में ऐतिहासिक बारिश हुई है। सबसे ज्यादा प्रभावित हमारे किसान हैं। जिससे फसल को नुकसान, प्रापर्टी, इमारतों, मकानों, बच्चों की किताबो आदि को नुकसान हुआ है जिसकी जांच कराई जा रही है। हम केंद्र से मांग करेंगे। वे राशि उपलब्ध करें, केंद्र से राशि मिले या नहीं। हम अपना राहत कार्य शुरू कर रहे हैं। किसानों को 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर की मदद की जाएगी। जिसका समय १५ अक्टूबर तक सीमित किया है। वहीं किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्जा माफ किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि 54 हजार किसानों का बीमा हुआ है। राशन के लिए 50 किलो अनाज अगले 6 माह तक देते रहेंगे, क्षतिग्रस्त मकानों को प्रति मकान 1 लाख रुपए दिया जाएगा। मकान सरकार बनाएगी तो डेढ़ लाख रुपए तक की मदद की जाएगी। बीज भी अगली फसल के लिए किसानों को उपलब्ध कराएंगे। हम हर किसान जो 300 रुपए 100 रुपए यूनिट तक, वह शेष को 1 हजार रुपए 3 माह के लिए बिजली बिल चुकाने के लिए दिए जाएंगे। व्यापारियों की मांग आई है। अस्पताल के उपकरण खराब हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned