VIDEO: जगन्नाथपुरी की तर्ज पर श्रद्धालुओं ने खींचा हाथों से खाटू श्याम का रथ

VIDEO: जगन्नाथपुरी की तर्ज पर श्रद्धालुओं ने खींचा हाथों से खाटू श्याम का रथ

Subodh Kumar Tripathi | Publish: Mar, 17 2019 07:02:19 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 07:02:20 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

VIDEO: जगन्नाथपुरी की तर्ज पर श्रद्धालुओं ने खींचा हाथों से खाटू श्याम का रथ

-केरल का कथक कली नृत्य और मिरर डांस रहा आकर्षण का केंद्र
नीमच. फूलों से सजा खाटू श्याम का रथ हाथों से खींचते श्रद्धालु, कश्मीरी ढोल पर नृत्य करते युवा, फूलों की तोफ से हो रही बारिश, चप्पे चप्पे पर लगे एअर कूलर से आ रही इत्र की खुशबू, पंजाब का भांगड़ा, मिरर डांस, केरल का कथक कली नृत्य, भोलेनाथ पार्वती का नृत्य, राधे कृष्ण की रासलीला व नवदुर्गा के स्वरूप के साथ भव्य शोभायात्रा निकली तो शहर की गलियोंं में ब्रज और वृंदावन की झलक नजर आ रही थी।

 

 

patrika

खाटू श्याम मित्र मंडल के तत्वावधान में रविवार शाम करीब 5 बजे पूजा अर्चना के साथ नृसिंह मंदिर घंटाघर से 23 वां रंग रंगीला फाग महोत्सव शुरू हुआ। जैसे ही नृसिंह मंदिर से बाबा खाटू श्याम की भव्य शोभायात्रा निकाली आस्था का सैलाब उमड़ गया। कोई टकटकी लगाए आकर्षक प्रस्तुतियों को निहार रहा था, तो कोई बाबा श्याम का रथ हाथों से खींच कर अपने आप को धन्य मान रहा था। तो युवक और युवतियां अपने मोबाईल में सेल्फी, वीडियों और फोटो लेकर इस पल को हमेशा के लिए यादगार बना रहे थे।

भव्य शोभायात्रा नया बाजार, बारादरी, फव्वारा चौक, फ्रूट मार्केट चौराहा, कमल चौक, फोरजीरो, पुस्तक बाजार, जाजू बिल्ंिडग, सराफा बाजार से होकर नृसिंह मंदिर पहुंचेगा।। इस भव्य शोभा यात्रा का स्वागत करने के लिए लोग अपने अपने घरों की छतों, दुकानों व घरों के सामने खड़े होकर फूलों की वर्षा कर रहे थे। वहीं जगह जगह विभिन्न सामाजिक, राजनैतिक व अन्य संगठनों द्वारा आकर्षक झांकियां सजाकर फूल, माला, पूजा अर्चना और स्वलपाहार के साथ भव्य स्वागत किया। शहर के जिस मार्ग से यह शोभायात्रा निकली शहर की मुख्य सड़कें फूलों और इत्र की खुशबू से पट गई। वहीं देर रात तक श्रद्धालु इस भव्य शोभायात्रा को देखने के लिए मध्यप्रदेश सहित राजस्थान के विभिन्न शहरों से पहुंचे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned