शहर के बिहारगंज में परिवार में आया था कोराना पॉजीटिव

- तीन दिन पूर्व उज्जैन में उपचार के दौरान हुई मौत

By: Virendra Rathod

Published: 30 Mar 2020, 07:42 PM IST

नीमच। देश में कोरोना वायरस की कछुआ चाल धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है। पूरे देश में लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफ ा हो रहा है। जिले में उस समय कोरोना मरीज के नाम से सनसनी फैल गई, जब नीमच बिहार गंज स्थित कैथवास परिवार के एक बर्थडे पार्टी में आए युवक की कोराना पॉजीटिव रिपोर्ट आई और उसकी तीन दिन पहले मौत हो गई। सूचना के बाद जिला प्रशासनिक अमला हरकत में आया है और कैथवास परिवार के 17 लोगों को शहर के राधाकृष्ण सामुदायिक भवन के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। जिनकी जांच कर नमूने जांच के लिए इंदौर लेब भेजे गए हैं।

 

आईसीडीसी प्रभारी डॉ. मिथिलेश शर्मा ने बताया कि बिहारगंज निवासी कैथवास परिवार के घर पर पारिवारिक समारोह के कार्यक्रम में संतोष वर्मा नामक युवक उज्जैन से नीमच करीब 12 दिनों के लिए आया था। उसकी उज्जैन में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। उज्जैन की अम्बर कॉलोनी निवासी 38 वर्षीय संतोष वर्मा की विगत 3 दिन पूर्व माधव नगर अस्पताल में मृत्यु हो गई थी । कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उक्त व्यक्ति का सैंपल लेकर जांच में भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । संतोष वर्मा बीमार पडऩे के 5 दिन पूर्व नीमच आया था तथा यहां राजस्थान के लोगों के साथ पार्टी में संपर्क में आए थे। लौटते ही उन्हें सर्दी खांसी बुखार हो गया था । कोरोना के लक्षण आने के बाद माधव नगर अस्पताल में २५ मार्च को भर्ती किया गया था, जंहा उनकी २७ मार्च को मृत्यु हो गई। जिसके बाद से सनसनी नीमच में भी फैल गई और प्रशासन हरकत में आया है।

प्रशासन कर रहा है जांच किस-किस के संपर्क में रहा
प्राप्त जानकारी के अनुसार उज्जैन अंबर कॉलोनी निवासी संतोष वर्मा की बहन की शादी नीमच के बिहारगंज में कैथवास परिवार में हुई है। वह 12 दिन पहले बहन के यहां आया था। यहां से परिवार सांवरिया सेठ दर्शन को गया था। उसके बाद दूसरे दिन उसके जीजाजी का बर्थडे था। जिस कारण वह यहीं रूक गया था। उसके बाद वह १९ मार्च को गोल्डन बस से उज्जैन रवाना हो गया था। जिसके बाद 25 तारीख को उसकी तबीयत बिगडऩे पर उसे माधव नगर अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर इलाज दौरान उसकी 27 को मौत हो गई थी। उसकी कोरोना जांच के लिए सेम्पल भेजे गए थे। जो कि रिपोर्ट 29 तारीख को पॉजीटिव मिली। जिसके बाद हडकंप मच गया।

बिहारगंज इलाके को कराया सेनेट्राइज

इस खबर के बाद आज नीमच जिला प्रशासन ने बिहार गंज स्थित सभी घरों पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। पूरे क्षेत्र में आवाजाही बिल्कुल बंद कर दी गई है। वही नीमच शहर के कई मार्गों पर वाहन भी प्रतिबंधित कर दिया गए हैं। पुलिस द्वारा पूरी मुस्तैदी से लोगों को समझाइश दी जा रही है।
- रियाजुद्दीन कुरैशी, सीएमओ नीमच।

Virendra Rathod Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned