scriptपरिवार के साथ गया था पिकनिक का आनंद लेने, खुद झरने में ही समा गया | latest crime news | Patrika News
नीमच

परिवार के साथ गया था पिकनिक का आनंद लेने, खुद झरने में ही समा गया

– जरा सी गलती ले गई युवक को कुंड में – दूसरे दिन मिला शव

नीमचAug 25, 2018 / 01:09 pm

harinath dwivedi

झरने में नहाते खींच ले गई मौत

jharna

नीमच. बरसात के दिनों में रमणीय स्थलों का आनंद लेने भारी भीड़ उमड़ रही है ,लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के अभाव और लोगों की असावधानियां दुख का कारण भी बन रही है। नीमच जिले के एक पर्यटन केंद्र पर ऐसे ही एक हादसे में एक युवक की जान चली गई।
मनासा उपखंड के दूरस्त गांव कंजार्डा पठार में प्राकृतिक स्थल भरड़ादोह इन दिनों पर्यटन प्रेमियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। शुक्रवार को ३० वर्षीय हीरालाल पिता भगवानलाल धाकड़ अपने परिवार के साथ भरड़ादोह झरना जिसे झर्नेश्वर महादेव भी कहा जाता है, पिकनिक के लिए गया था। शाम लगभग ४ बजे युवक झरने के मुहाने पर खड़ा पानी की बौछारों का आनंद ले रहा था। बताया जाता है इस दौरान सेल्फी भी ली जा रही थी। अचानक युवक का पैर फिसला और वह करीब ९०-१०० फिट ऊंचाई से झरने में होता हुआ कुंड में जा गिरा। कुंड के आसपास खड़े लोगों को युवक के गिरने की कोई भनक लगती तब तक युवक पानी में ओझल हो गया। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई, कंजार्डा चौकी से पुलिस बल भी पहुंचा और गहरे बहते पानी में युवक की खोजबीन शुरू की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।
देर शाम एसडीएम आरपी देवड़ा और प्रशासन की टीम भी पहुंचे, रात लगभग ११ बजे तक सर्च लाइट के सहारे युवक की खोजबीन की गई लेकिन अंधेरा अधिक होने के कारण सफलता नहीं मिली। शनिवार सुबह झरने से लगभग ५००-६०० मीटर की दूरी पर कुछ लोगों को युवक का शव एक किनारे पर दिखाई दिया। पुलिस टीम ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत कर युवक का शव कुंड से ऊपर निकाला। शव को पोस्टमार्टम के लिए मनासा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया गया है।
गौरतलब है कि नीमच जिले में दूरस्थ ग्रामीणांचल में इस तरह के रमणीय स्थलों पर किसी प्रकार के कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं हैं, इधर बार-बार चेतावनियां जारी करने के बावजूद लोग सजग होने का नाम नहीं ले रहे हैं।
———————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो