विदेश की तरह चमचमाएंगी मुख्यमंत्री की योजना से यहां की सड़कें

विदेश की तरह चमचमाएंगी मुख्यमंत्री की योजना से यहां की सड़कें

harinath dwivedi | Publish: Sep, 02 2018 10:27:19 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

- योजना में इस शहर की सड़कें बनेगी चकाचक
- एक का काम शुरू भी हो गया

नीमच. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अमेरिका से बेहतरीन सड़कें मध्यप्रदेश में होने का दावा किया था। बरसात में इन दावों की पोल भी खुली लेकिन इस शहर में दावों के मुताबित तीन सड़कें बनाने की तैयारी की जा रही है। इन सड़कों को मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के तहत स्वीकृत किया गया है। जिनकी लागत होगी पांच करोड़ रुपए।
मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के द्वितीय चरण की शुरूआत हो चुकी है। शहर की तीन उत्कृष्ट सड़कों का निर्माण ५ करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है सीआरपीएफ रोड़ पर उत्कृष्ट सड़क का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।
यह मार्ग बनेंगे उत्कृष्ट-
शहर के चार मार्ग कमल चौक से ग्वालटोली, एलआईसी से अजमीढज़ी चौराहा, कलेक्टोरेट चौराहे से कारगिल चौक और मंडी रोड़ से शंकरआईल मिल तिराहे तक पहले चरण में उत्कृष्ट मार्ग बन चुके हैं। अब मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के द्वितीय चरण में तीन और उत्कृष्ट सड़कें स्वीकृत हुई हैं। इनमें विजय टॉकिज चौराहे से सीआरपीएफ होते हुए स्टेशन तक, लायन डेन से अंबेडकर मार्ग होते हुए शो रूम चौराहे तक और फ्रूट मार्केट से स्वर्णकार धर्मशाला के सामने, राजीव नगर, बंंंगीचा नंबर १३ होते हुए सांवरिया मंदिर सिटी रोड़ तक उत्कृष्ट मार्ग बनाए जा रहे हैं। रविवार को सीआरपीएफ उत्कृष्ट रोड़ का चौड़ीकरण शुरू कर दिया गया है। इसमें दोनो तरफ खुदाई कर दी गई है। सड़क के दोनो तरफ करीब चार-चार फिट चौड़ाई में खुदाई की गई है। डामरीकरण किया जाएगा साथ ही सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा। इसी तरह फ्रूट मार्केट से सांवरियाजी मंंदिर तक के उत्कृष्ट मार्ग चौडीकरण के साथ ही बीच में डिवाइडर भी बनेंगे। जिससे सब्जी मंडी और पुराना हाट मैदान के बीच रोड़ पर यातायात अवरूद्ध होने की समस्या खत्म होगी। अंबेडकर उत्कृष्ट मार्ग का भी चौड़ीकरण किया जा रहा है। नपा के इंजिनियर एनआर मंदारा ने बताया कि ६ माह की अवधि में तीनों उत्कृष्ट सड़कें बनकर तैयार हो जाएंगी। दीपावली के पहले एक सड़क का उद्घाटन करवाने का प्रयास है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned