जानिये इस रैली में ऐसे राज थे जो अनमोल जीवन को बचा सकते हैं

जानिये इस रैली में ऐसे राज थे जो अनमोल जीवन को बचा सकते हैं

harinath dwivedi | Publish: Sep, 04 2018 10:37:17 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

- इस रैली में शामिल हुए विधायक, कलेक्टर, एसपी
- फिर लिया संकल्प

नीमच. कुछ रैलियां, कुछ कार्यक्रम ऐसे भी होते हैं जिनके जरिए ऐसे संदेश और राज मिल जाते हैं जो आपके जीवन को सुरक्षित बना सकते हैं। इन सूत्रों को जिसने जान लिया वे खुद सुरक्षित रह सकते हैं, अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं, औरों का भी जीवन बचा सकते हैं।
जिला पुलिस द्वारा नागरिकों को सड़क सुरक्षा और यातायात के प्रति जागरुक बनाने के लिए ४ से ११ सितंबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को हेलमेट लगाने के लिए लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से बाइक रैली निकाली गई।
प्रात: ८.३० बजे पुलिस कंट्रोल रूम मैदान पर हेलमेट लगाकर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी, जनप्रतिनिधि एवं आम नागरिक बाइक लेकर कतारबद्ध हुए। विधायक दिलीपसिंह परिहार, कलेक्टर राकेशकुमार श्रीवास्तव, एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद परिहार, कलेक्टर राकेशकुमार, एसपी विद्यार्थी भी हेलमेट लगाकर बाइक पर सवार हुए। बाइकर्स रैली फव्वारा चौक, कमल चौक, विजय टॉकिज चौराहा होते हुए गांधी वाटिका पहुंची। जहां पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर विधायक दिलीपसिंह परिहार ने कहा कि नियम और कानून सबके लिए बराबर हैं। यातायात के नियमों का पालन न केवल हमे बेहतर नागरिक बनाता है बल्कि जीवन की सुरक्षा भी इन नियमों में निहित है। उन्होने हर बाइक चालक को हेलमेट अनिवार्य रूप से लगाने की बात कही। एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने कहा कि देश में सर्वाधिक मौतें सड़क हादसों में होती हैं। लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरुक होना चाहिए। थोड़ी सी सावधानी अनमोल जीवन को बचा सकती है। हेलमेट से दुर्घटना में होने वाली हानि को टाला जा सकता है। यातायात के नियमों पर भी चर्चा की गई।
इस अवसर पर एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार, आरटीओ बरखा गौड़, सीएसपी नरेंद्र सौलंकी सहित अधिकारी, पुलिसकर्मी, बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे। उ
-----------------

Ad Block is Banned