script

नेताओं के फोन हुए बंद, पुलिस ने बनाए दनादन चालान

locationनीमचPublished: Oct 07, 2018 10:30:27 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

– किसी ने लगा रखे थे हूटर तो किसी ने प्लेट- वाहनों पर कार्रवाई हुई तेज

latest news neemuch

नेताओं के फोन हुए बंद, पुलिस ने बनाए दनादन चालान

नीमच. आचार संहिता लागू होते ही राजनैतिक दलों से बंधे कार्यकर्ताओं की शामत आने लगी है। अब नेता भी उनके फोन नहीं उठा रहे। इधर पुलिस और प्रशासन की कार्रवाइयों में तेजी आ गई है। वाहनों की चैकिंग में लगभग हर गलती पर वाहन चालक पर जुर्माना ठोका जा रहा है तो दूसरी कार्रवाइयां भी बेधड़क हो रही हैं।
आचार संहिता लागू होते ही पुलिस के वाहन चैकिंग अभियान में तेजी आ गई है। रविवार को केंट पुलिस और ट्राफिक पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग के तहत अलग-अलग कार्रवाई कर ४५ से अधिक चालान बनाए गए।
केंट पुलिस की टीम ने टैगोर मार्ग पर मोर्चा संभाला। इस दौरान सरपंचों के वाहनों पर लगी नेम प्लेट हटवाई गई तो नेता थोड़े नरम गरम हुए लेकिन आचार संहिता के आगे उनकी एक न चली। इधर तीन सवारी, बिना हेलमेट, बिना नंबर के दोपहिया वाहन चलाने वालों की धरपकड़ की गई। थाने में कुछ ही मिनटों में २५से अधिक वाहन खड़े करवा दिए गए। जब चालान की बारी आई तो लोगों ने कार्रवाई से बचने के लिए नेताओं को फोन लगाए लेकिन नेताओं ने भी आचार संहिता के कारण अधिकारियों तक फोन नहीं लगाए। ऐसे में अधिकांश वाहनों पर कार्रवाई हुई। पुलिस ने २२ वाहनों के चालान बनाकर साढ़े आठ हजार रुपए से अधिक समन शुल्क वसूला। इसी तरह लगभग २५ वाहनों के चालान ट्राफिक पुलिस द्वारा बनाए गए। ट्राफिक पुलिस की टीमों ने हाईवे, शो रूम चौराहा, एसपी कार्यालय के सामने आदि स्थानों पर मोर्चाबंदी कर वाहनों की चैकिंग की। सुबेदार मोहन भर्रावत के साथ अलग-अलग टीमों ने विभिन्न मार्गों पर नाकाबंदी लगाकर वाहनो की चैकिंग की। इस दौरान कुछ लोगों ने नेताओं को फोन लगाने की कोशिश की लेकिन वाहनों की चालानी कार्रवाई के बारे में सुनते ही कुछ नेताओं ने तो फोन काट दिए और कुछ ने टाल दिए। कई कार्यकर्ता तो नेताओं का भला बुरा कहते हुए जुर्माना भरकर रवाना हुए। दिन भर यह नजारे विभिन्न सड़कों पर देखने को मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो