इन्होने दिखाई ऐसी वीरता कि डीजीपी ने से मिला यह पुरस्कार

इन्होने दिखाई ऐसी वीरता कि डीजीपी ने से मिला यह पुरस्कार

harinath dwivedi | Publish: Sep, 03 2018 11:02:10 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

- नीमच के दो पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने किया पुरस्कृत
- बड़ी वारदात को टालने में निभाई थी भूमिका

नीमच. बदमाश फायरिंग करते जा रहे थे फिर भी यह पुलिसकर्मी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे थे, एफआरवी से बदमाशों का पीछा करते-करते कंट्रोल रूम से लगाकर पुलिस अधिकारियों तक को वायरलेस सेट पर सूचना देते जा रहे थे, नतीजा यह हुआ कि बदमाश जिस दिशा में कार से भाग रहे थे सामने से भी पुलिस की टीमें आने लगी। फिर हुआ यह।
बीते १-२ अगस्त की रात में कनावटी स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा को लूटने की फिराक में एक अल्टो कार में ५ बदमाश बैठे थे। इसी दौरान एफआरवी में तैनात एएसआई कैलाश राठौड़ एवं प्रधान आरक्षक नारूलाल वहां खड़ी संदिग्ध कार एचआर-26-ए-जेड-1005 के पास जैसे ही गए तो बदमाशों ने कार दौड़ा दी। एफआरवी ने तत्काल कार का पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने कार का पीछा नहीं छोड़ा। तत्काल कंट्रोल रूम सहित अधिकारियों को सूचना दे दी तो फोरलेन पर जिस दिशा में बदमाशों की कार जा रही थी उस पर चारों तरफ से पुलिस टीमें दौड़ पड़ी। लगातार पीछा करने के कारण बदमाश हड़बड़ा गए, कार असंतुलित होकर मालखेड़ा-नेवड़ के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें दो बदमाश घायल हो गए थे शेष फरार हो गए थे। घायल बदमाशों को पकड़कर जिला चिकित्सालय लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें उदयपुर रैफर कर दिया गया। उपचार के दौरान दोनो बदमाशों की मौत हो गई, इनमें से एक की शिनाख्त पुलिस ने कर ली थी। कार से पुलिस ने गैस सिलेंडर, कटर, हथियार, कारतूस, सहित लूट, डकैती की वारदातों में इस्तेमाल किए जाने वाले औजार भी बरामद किए थे। जांच में सामने आया कि हरियाणा, राजस्थान, उप्र और बिहार के शातिर बदमाशों का यह गिरोह था जो देश भर में एटीएम कटिंग और बैंक लूट, डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देता रहा है।
एसपी तुषारकांत विद्यार्थी द्वारा जान जोखिम में डालकर बड़ी वारदात को नाकाम करने वाले पुलिसकर्मी राठौड़ और नारूलाल को पुरस्कृत करने की अनुशंसा की थी, जिस पर पुलिस महानिदेशक त्रषिकुमार शुक्ला द्वारा एएसआई कैलाश राठौर को 10 हजार एवं प्रधान आरक्षक नारूलाल को 8 हजार रुपए नकद पुरस्कार दिया गया है।
-------------

Ad Block is Banned