scriptLet's go round the whole day to celebrate the ruthless | रूठों को मनाने का चला दिनभर दौर, आज लिए जाएंगे नामांकन वापस | Patrika News

रूठों को मनाने का चला दिनभर दौर, आज लिए जाएंगे नामांकन वापस

चुनाव चिह्न आवंटन के साथ ही गति पकड़ेगा प्रचार

नीमच

Published: June 10, 2022 02:19:12 am

नीमच. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 10 जून को दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं। ऐसे में गुरुवार को दिनभर रूठों को मनाने का दौर चला। कुछ माने तो कुछ ने विचार करने का निर्णय लिया। शुक्रवार दोपहर बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी।
panchayat chunav
panchayat chunav
एक की पार्टी के 4 से 5 दावेदार
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने मैदान में उतरे अधिकांश दावेदार अपनी जीत को लेकर आशांवित हैं। ऐसे में जनपद पंचायत में स्थिति यह बन गई है कि भाजपा की ओर से ही एक-एक वार्ड में 4से 5 ने नामांकन पत्र भर दिए हैं। ऐसे में पार्टी की ओर से जिन्हें समर्थन दिया जाना है उसके अतिरिक्त अन्य दावेदारों को मनाने का दिनभर प्रयास चले। एक से अधिक दावेदारों के मैदान में होने से पार्टी का वोट बैंक ही प्रभावित होने की आशंका के चलते पार्टी स्तर पर भी इसके प्रयास किए गए। कांगे्रस में इस तरह की स्थिति न के बराबर है। गुरुवार को शासकीय अवकाश होने से नामांकन पत्र वापस नहीं लिए जा सके। शुक्रवार दोपहर ३ बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। ऐसे ेंमें सूत्रों की माने तो बड़ी संख्या में नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। इनमें सबसे अधिक भाजपा के ही दावेदार होंगे।

चुनाव चिह्न आवंटन के बाद प्रचार होगा तेज
शुक्रवार को नामांकन वापसी के बाद शेष बचे प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। चुनाव चिह्न आवंटन के बाद प्रचार में तेजी आएगी। अब तक दावेदार अपने व्यक्तिगत माध्यमों से ही मतदाताओं और परिचितों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सीमित समय में चुनाव चिह्न सबके बीच पहुंचाने के लिए प्रचार में काफी तेजी आएगी। गांवों का माहौल पूरी तरह बदलता नजर आएगा। चुनाव शौर के बीच घर घर सम्पर्क अभियान भी प्रारंभ हो जाएगा। सोशल मीडिया पर भी प्रचार प्रसार गति पकडऩे लगेगा।

जिला पंचायत के कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी घोषित
वार्ड क्रमांक एक बालकिशन रामचंद्र धाकड़ लाडपुरा सिंगोली, वार्ड क्रमांक 2 लीलाबाई भेरूलाल भील दौलतपुरा सिंगोली, वार्ड क्रमांक 3 जनकबाला सत्यनारायण धाकड़ आटा जावद, वार्ड क्रमांक 4 जानीबाई जगदीशचंद्र धाकड़ खेड़ा दारू नीमच, वार्ड क्रमांक 5 विनोदसिंह उदयसिंह भंवरासा, वार्ड क्रमांक 6 तरूण नारायणदास बोहती जीरन, वार्ड क्रमांक 7 सजनाबाई दौलतराम दायमा मालाहेड़ा, वार्ड क्रमांक 8 चुकीबाई खेमरा गुर्जर रावली कुंडी और वार्ड क्रमांक 10 से श्यामकला अरविंद बर्डिया को कांग्रेस की ओर से अपना समर्थन दिया गया है।

जिला पंचायत सदस्यों की भाजपा ने की घोषणा
जिला पंचायत नीमच के 10 वार्डों के भाजपा समर्थित उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी जिला नीमच की कोर समिति की अनुशंसा के पश्चात भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार द्वारा जिला पंचायत नीमच के 10 वार्डों के भाजपा समर्थित प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वार्ड क्रमांक एक (अनारक्षित) जानीबाई शंभूलाल धाकड़ काकडिय़ा तलाई, वार्ड क्रमांक 2 (अनुसूचित जनजाति महिला) मंजूबाई मांगीलाल ग्राम किरता, वार्ड क्रमांक 3 (अन्य पिछड़ा वर्ग महिला) पूजा प्रदुम पाटीदार उपरेड़ा, वार्ड क्रमांक 4 (अन्य पिछड़ा वर्ग महिला) मनीषा रामदयाल धाकड़ खेड़ा दारू, वार्ड क्रमांक 5 (अन्य पिछड़ा वर्ग) सज्जनसिंह खुमानसिंह शिवाजी, वार्ड क्रमांक 6 (अनारक्षित) प्रेमसिंह गोकुलसिंह रानावत, वार्ड क्रमांक 7 (अनारक्षित महिला) लीलाबाई चतरसिंह बंजारा खेड़ी दायमा, वार्ड क्रमांक 8 (अनारक्षित महिला) राधा दिनेश परिहार हासपुर, वार्ड क्रमांक 9 (अनारक्षित महिला) मीना गोपाल गुर्जर मजिरिया और वार्ड क्रमांक 10 (अनुसूचित जाति महिला) टीना परमेश्वर दडिंग को भाजपा ने अपना समर्थित प्रत्याशी घोषित किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.