ऐसा क्या हो गया कि निकाली जाएगी अहिंसक रैली

हजारों की संख्या में सभी समाजों के लोग उतरेंगे सड़कों पर

नीमच. अब तक जो हो रहा था उसे सबने सहन किया। यह सोचकर उसे स्वीकार करते आ रहे थे कि इससे विशेष फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अब पानी सिर से ऊपर निकल गया है। ऐसे में हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम सड़कों पर उतरने के लिए तैयार दिख रहा है। सबकुछ योजना अनुसार रहा तो जल्द ही हजारों लोग अहिंसक तरीके से सड़कों पर उतरेंगे।
ऐसा क्या होगा कि हजारों उतरेंगे सड़कों पर
अनुसूचित जाति जनजाति एक्ट के विरोध में मंगलवार को सपाक्स के बैनर तले सभी संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य एकत्रित हुए। इस दौरान निर्णय लिया गया कि २ सितंबर को जिला मुख्यालय पर वृहद स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। सपाक्स के बैनर पर शिक्षक सहकार भवन पर एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला मुख्यालय के करीब ४० से अधिक समाजों के प्रतिनिधि उपस्थित हुए। इस दौरान विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों ने अपने अपने सुझाव भी रखे। जैन समाज की ओर से सुझाव आया कि आने वाली पीढ़ी के लिए इस एक्स का विरोध करना आवश्यक है। इसके लिए सबसे अच्छा तरीका अहिंसक तरीके से जिला मुख्यालय पर रैली निकाली जाए। रैली के माध्यम से एक्ट का विरोध किया जाए। रैली की सफलता के लिए सभी समाजों का अधिक से अधिक प्रतिनिधित्व रहे इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। जबतक सामान्य और पिछड़ा वर्ग के सदस्य एकजुट नहीं होंगे तब तक एससी एसटी एक्ट का सही तरह से विरोध नहीं हो सकेगा। आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित रखने के लिए इस एक्ट का विरोध किया जाना आवश्य है। बैठक में
उपस्थित विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों को सपाक्स के गठन को लेकर भी विस्तार से जानकारी दी गई। यह भी बताया गया कि इस सपाक्स का गठन करने की आवश्यकता क्यों महसूस की गई। बैठक में २ सितंबर को सपाक्स के प्रदेश अध्यक्ष आईएएस हीरालाल त्रिवेदी का नीमच आगमन को लेकर विचार विमर्श किया गया। उपस्थितजनों को बताया गया कि त्रिवेदी २ सितंबर को सुबह ११ से शाम ४ बजे तक नीमच में रहेंगे। इसके बाद उनका कार्यक्रम मनासा में भी रखा गया है। त्रिवेदी केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बदल कर लागू किए गए एससी एसटी एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इस दौरान मौसम अनुकूल रहने पर अहिंसक रैली भी निकाली जाएगी। बैठक शाम ६.१५ बजे शुरू हुई और ८.४५ बजे समाप्त हो गई। संचालन संयुक्त रूप से मुकेश जैन और किशोरसिंह जैन ने किया। आभार तनमय शर्मा ने माना।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned