Nagarpalika News यहां जनप्रतिनिधियों के सामने बौने साबित हुए नगरपालिका अधिकारी

दूकानदारों ने सड़क तक कर लिया था कब्जा

By: Mukesh Sharaiya

Updated: 04 Apr 2019, 01:07 PM IST

नीमच. मूलचंद मार्ग पर वर्षों से दुकानदारों ने सड़क पर अतिक्रमण कर रखा था। नगरपालिका प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो अतिक्रमण तोडऩे पहुंच गए। पूरे लाव लश्कर के साथ अधिकारी पहुंचे और कुछ दुकानदारों के अतिक्रमण हटाए भी। इस बीच अधिकारियों को उस समय शर्मसार होना पड़ा जब उनके फोन घनघनाने लगे और अतिक्रमण मुहिम पर यह कहकर विराम लगाना पड़ा कि दुकानदार स्वयं अतिक्रमण हटा लें अन्यथा सख्ती से हटाए जाएंगे।

अतिक्रमण से सकरा हो गया मार्ग
मूलचंद मार्ग के वार्ड क्रमांक 15 और 16 में दुकानदारों ने अवैधानिक रूप से अतिक्रमण कर रखा था। इतना ही नहीं अतिक्रमण की वजह से मुख्य मार्ग काफी सकरा हो गया था। सड़क तक दुकानदारों ने सामान जमा रखा था। इससे आवागमन बाधित हो रहा था। इस बारे में नपा अधिकारियों को शिकायत भी मिल रही थी। इसके बाद बुधवार दोपहर नगरपालिका अधिकारी मूलचंद मार्ग पर पहुंचे। नपा अमला अपने साथ टै्रक्टर, जेबीसी सहित अन्य संसाधन लेकर पहुंचे थे। अतिक्रमण नहीं हटाने पर सामग्री जब्त कर ट्रैक्टर में रखी जा रही थी। कुछ दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने के लिए समय मांगा तो उन्हें मोहलत भी दी। दोपहर का समय होने पर दुकानों के बाहर लग रही लोहे की चद्दरें काफी गर्म हो गई थी। इस कारण उन्हें खोलने में दिक्कत आ रही थी। दुकानदारों ने शाम को खोलने की बात कही। एक दो दुकानद तो नपा अधिकारियों से उलझ तक गए थे। एक दुकानदार तो कहने लगा था कि 20 सालों से नपा से रसीद कटवा रहा हूं। ऐसे कैसे दुकान हटा दूंगा। इस पर नपा अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि केवल रसीद कटाने से मालिकाना हक प्राप्त नहीं हो जाता। शहर में फुटपाथ पर बैठे लोगों की भी प्रतिदिन रसीद कटती है। इसका मतलब यह नहीं कि फुटपाथ उसका हो गया। दोपहर में करीब 4 घंटे चले अतिक्रमण हटाओ अभियान के वजह से क्षेत्र के दुकानदारों में हड़कम्प मचा रहा। जिन लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाए थे उन्हें भी जल्द अतिक्रमण हटाने की हिदायत के साथ नपा अमला लौट गया।

आज सुबह 8 बजे फिर हटाएंगे अतिक्रमण
बुधवार को वार्ड क्रमांक 15 और 16 में लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। दुकानदारों ने सड़क तक अतिक्रमण कर रखा था। इस कारण आवागमन तो बाधित हो ही रहा था अन्य लोग भी अतिक्रमण करने लगे थे।
- विश्वास शर्मा, नपा स्वास्थ्य अधिकारी

Mukesh Sharaiya Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned