scriptCrime News इस अधिकारी ने किया ऐसा काम कि सुनकर ही खड़े हो गए रौंगटे | Letest Neemuch Crime News iN Hindi | Patrika News

Crime News इस अधिकारी ने किया ऐसा काम कि सुनकर ही खड़े हो गए रौंगटे

locationनीमचPublished: Mar 18, 2019 01:44:30 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

जिनके साथ हंसते खेलते गुजर रहा था समय उन्हें भी नहीं छोड़ा

1

crime

नीमच। जावद कस्बे अठाना दरवाजा समीप स्थित बंधन बैंक में दूषित पेयजल के बाद कर्मचारी बेहोश होने के बाद काउंटर से साढे पाच लाख चोरी की सनसनी खेज वारदात को पुलिस ने 12 घंटे में ही खोल कर रख दिया है। पत्रिका ने भी मामले को लेकर संदेहास्पद होने की बात पुलिस के माध्यम से जाहिर की थी। पुलिस की गहन पूछताछ ने वारदात को खोलकर रख दिया और पूरी चोरी के पीछे बैंक का कैशियर ही मास्टर माइंड निकला है, जिसने साथी कर्मचारी के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।
बेहोश हो गये थे सभी

थाना प्रभारी केएल डांगी ने बताया कि दिनांक 16 मार्च २०19 को बंधन बैंक के केशियर अशोक पिता कृष्णगोपाल भट्ट उम्र 26 वर्ष निवासी पिपल्दा थाना भानपुरा हाल नीमच ने थाना जावद में अपने बैंक कर्मचारियो के साथ पुलिस थाना जावद आकर रिपोर्ट की कि दोपहर के समय बैंक में वह और उसके सभी साथियों द्वारा साथ में लंच करके पानी पिया। उसके बाद सभी बेहोश हो गये तथा इस दौरान बैंक का कैश ५ लाख 50 हजार रुपए कोई अज्ञात आरोपी चुराकर ले गया। उक्त रिपोर्ट पर से पुलिस थाना जावद पर अपराध क्रमांक 143/19 धारा ३8 0 भादवि का दर्ज कर विवेचना में लिया।घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर और अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक राजीव कुमार मिश्रा भी मौके पर आकर घटनास्थल की जांच की थी और आवश्यक निर्देश एसडीओपी और थाना प्रभारी को दिए थे। पुलिस ने चोरी के मामले में बैंक के सभी कर्मचारियों के साथ देर रात तक पूछताछ की।
पुलिस की गहन पूछताछ के बाद देर रात को टूटा कैशियर
एसडीओपी एमएल मोरे ने बताया कि बंधन बैंक में चोरी प्रकरण में पुलिस टीम देर रात तक बैंक केशियर सहित अन्य कर्मचारियों से पूछताद की, जिसके बाद कैशियर अशोक पिता कृष्णगोपाल भ्रट्ट एवं उसके साथी स्वप्नील व्यास पिता प्रशांत व्यास ने चोरी की वारदात को कबूल किया। जिन्हें पुलिस ने चोरी के मामले में रात को ही गिर?तार कर बैंक से चोरी की गई राशि रूपयें 05 लाख 50 हजार रूपयें जप्त कर लिए। वारदात सीसीटीवी फु टेज में न आए, इस हेतु आरोपी केशियर द्वारा शातिर तरिके से बेंक में लगे सीसीटीवी केमरेे को भी बंद कर दिया था।
शादी के लिए रुपए जरूरत को लेकर दिया वारदात को अंजाम
एएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि फ रियादी कैशियर अशोक पिता कृष्णगोपाल भ्रट्ट उम्र 26 वर्ष बंधन बैंक तीन साल से नीमच शाखा में अकाउंट ओपनिंग की नौकरी कर रहा था और वह नीमच से जावद 15 दिन मे एक बार शनिवार के दिन कलेक्शन के कार्य से जावद आता था। शुक्रवार की रात को भी वह नीमच से कलेक्शन कार्य के लिये जावद आया था। अशोक की शादी इसी साल होने से उसको पेसे की जरुरत थी। वही दुसरी ओर जिस लडकी से अशोक प्यार करता था, उसी लडकी की दुसरी से चोरी मे सहयोग करने वाला स्वप्नील भी प्यार करता था एवं उसको भी पैसे की जरुरत थी। दोनो ने ही बंधन बैंक से कैश चोरी करने का प्लान बनाया।
यूं रचा चोरी की वारदात को
एसपी राकेश कुमार सगर ने बताया कि दिनांक 16 मार्च 19 को जब आरोपी अशोक जावद आया हुआ था, तो उसने साथी कर्मचारियो को दोपहर के खाने मे लुज मोशन की तीन खुराक जावद मेडिकल स्टोर्स से खरीद कर सब्जी मे मिला दिया और उनको वह खाना खिला दिया। जिससे सभी कर्मचारियो को नींद आ गयी और बेहोशी जैसी हालात में हो गये। जिसके कारण से बंधन बैंक के सभी कर्मचारी कमरे मे चले गये और तय प्लान के अनुसार वहा पर आरोपी का दोस्त स्वप्नील व्यास पिता प्रशांत व्यास जाति ब्राह?ण उम्र 19 वर्ष नि खेडी मोहल्ला नीमच सीटी मोटर सायकिल होंडा क्रमांक एमपी-44 एमपी 28 27 से आया और कैशियर अशोक से उक्त बैग जिसमे 05 लाख 50 हजार रुपये बंधन बैंक के थै लेकर के चला गया और आरोपी द्वारा उक्त घटना से बचने के लिये पानी के कैंपर मे मरी हुई छिपकली भी डाल दी ताकि उस पर शक न हो और पानी मे छिपकली की बात को लेकर वह बच जावें। आरोपी केशियर द्वारा उक्त पैसे का बंटवारा कर कैशियर द्वारा अपने हिस्से मे 04 लाख 50 हजार रूपयें एवं चोरी में सहयोग करने वाले उसके दोस्त स्वप्नील को 1 लाख रुपयें दिये गये। प्रकरण में पुलिस टीम की लगातार कई बिन्दुओं पर पुछताछ एवं पुलिस टीम की लगातार अथक मेहनत से आरोपी केशियर द्वारा अपना जुर्म स्वीकार कर लिया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त राशि दोनो आरोपियों के कब्जे से बरामद कर घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल होंडा क्रमांक एमपी 44 एमपी 28 27 को भी जब्त किया गया।
वारदात खोलने में सराहानीय भूमिका
उक्त प्रकरण को ट्रेस करने में थाना प्रभारी जावद निरीक्षक कन्हैयालाल डांगी, उनि आर.पी.मिश्रा, उनि निलेश सोलंकी, सउनि लक्ष्मण सिंह, प्रआर देवकिशन ,प्रआर महेश पहाडिया, प्रआर अर्पिता बोहरा, आर गिरीराज प्रसाद शर्मा, आर शैलेन्द्र सिंह , आर मनोज ओझा, आर धीरज, आर दौलत, आर कन्हैया लाल ,आर गणेश यदुवंशी, आर सुनील, आर गजैन्द्र सिंह एवं सायबर सेल से आर. प्रदीप शिन्दे एवं लखन प्रताप सिंह की सराहनीय भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो