scriptSports News यहां आईएससी मालेगांव की टीम ने किया अखिल भारतीय शूटिंग बॉल स्पर्धा पर कब्जा | Letest Sports News In Hindi Neemuch | Patrika News
नीमच

Sports News यहां आईएससी मालेगांव की टीम ने किया अखिल भारतीय शूटिंग बॉल स्पर्धा पर कब्जा

दो दिन चली प्रतियोगिता में देश की चुनिंदा 12 टीमों ने लिया था भाग

नीमचMar 26, 2019 / 02:12 pm

Mukesh Sharaiya

Letest Sports News In Hindi Neemuch

मोरवन के शासकीय स्कूल ग्राउंड में खेली गई शूटिंग बॉल स्पर्धा।

नीमच/मोरवन. ग्राम मोरवन शासकीय स्कूल ग्राउंड में युवराज क्लब के तत्वावधान में खेली गई दो दिवसीय डे-नाईट शूटिंग बॉल वॉलीबॉल प्रतियोगिता पर आईएससी मालेगांव की टीम ने कब्जा किया।

कठिन शॉट खेलकर दर्शकों का मन मोह लिया
प्रतियोगिता के पहले दिन 12 टीमों के बीच कुल 14 मैच हुए। इसमें 8 टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। स्पर्धा के दूसरे दिन मैच शाम 4 बजे प्रारंभ हुआ। इसमें आईएससी मालेगांव ने इकबाल क्लब नासिक को, अरुण यूपी ने पप्पू यूपी को, जयंत महाराष्ट्र ने सुरेश हरियाणा को, मध्य प्रदेश भोपाल ने इश्तियाक मालेगांव को पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में अरुण यूपी एवं आईएससी मालेगांव की टीम आमने सामने हुई। इसमें 11-15, 15-7, 8-15 का स्कोर दर्ज कर आईएससी ने फाइनल में प्रवेश किया था। दूसरा सेमीफाइनल में जयंत महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश भोपाल के बीच खेला गया। इसमें 12-15, 17-15, 14-16 से मैच जीतकर मध्य प्रदेश ने फाइनल में स्थान बनाया।

आईएससी और मध्यप्रदेश के बीच हुआ फाइनल
प्रतियोगिता को फाइनल आईएससी मालेगांव और मध्य प्रदेश भोपाल की टीम के बीच हुआ। दोनों टीमों ने अंतिम समय तक जीत के लिए दम लगाकर जोरदार प्रदर्शन किया। एक से एक कठिन शॉट खेल कर दर्शकों का मन मोह लिया। आईएससी मालेगांव ने मध्यप्रदेश भोपाल की टीम को 14-16, 15-7, 15-8 से पराजित किया। अंतिम मैच बड़ा ही रोमांचक हुआ। फाइनल के पहले राउंड में मध्य प्रदेश भोपाल ने मालेगांव को 0-2 के अंतर से हराया। दूसरे राउंड में मालेगांव ने भोपाल को 0-8 के बड़े अंतर से हराया। इससे दोनों बराबर की स्थिति में आ गए थे। तीसरे राउंड मैच में मालेगांव ने 0-8 के अंतर से भोपाल को शिकस्त देकर प्रतियोगिता पर कब्जा किया। विजेता टीम को पुरस्कार में 41 हजार रुपए दिए गए। उपविजेता मध्यप्रदेश भोपाल की टीम को 21 हजार रुपए और तृतीय विजेता पर रही अरुण यूपी टीम को 15 हजार और चौथे स्थान पर रही टीम को 7500 रुपए और ट्रॉफी देकर सम्मानि किया गया। स्पर्धा के अंत मेें संरक्षक विमल जैन ने कहा कि खेल में दो टीमों में से एक टीम ही जीतती है। यही खेल का नियम है, लेकिन हारने वाला भी उतना ही सम्मान का हकदार है जो अंत तक अपनी जीत की आशा नहीं छोड़ते हुए अंत समय तक मैदान में शालीनता से डटा रहता है और अपनी जीत का अंत तक प्रयास करता है। स्पर्धा में अनुशासित टीम का पुरस्कार भोपाल, सर्वश्रेष्ठ नेटर सहारन भोपाल, बेस्ट शूटर वकार मालेगांव, अरुण उत्तर प्रदेश को नकद राशि और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। आयोजक टीम द्वारा प्रतियोगिता में योगदान देने वाले युवाओं एवं सेवा देने वाले बच्चों आदि को भी शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। संचालन एवं कॉमेंट्री नीलेश रावल ने की। आभार सरपंच प्रतिनिधी कैलाश सोनी ने माना।
Letest Sports News In Hindi Neemuch
IMAGE CREDIT: Mukesh Sahaiya
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो