scriptअनुशासनहीनता पर एक फुटबाल खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध | Life ban on a football player on indiscipline | Patrika News

अनुशासनहीनता पर एक फुटबाल खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध

locationनीमचPublished: Jun 16, 2018 11:06:06 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

दो खिलाडिय़ों को किया निलंबित, एक पर आगामी आदेश तक रोक

patrika

world cup 2018 latest news in hindi

नीमच. मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ द्वारा अनुशासनहीनता के आरोप में एक खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए दो खिलाडिय़ों को निलंबित किया गया है।
विदित हो कि मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ द्वारा 3 दिसंबर २०17 को नीमचसिटी स्थित एक रिसोर्ट में जिला फुटबॉल संघ के चुनाव हुए थे। चुनाव में पर्यवेक्षक के रूप में एसआर देव, आब्र्जवर शाह नकवी, मनोज कनोजिया उपस्थित थे। उस दौरान खिलाड़ी प्रमोद शर्मा व कुछ अन्य लोगों ने अनुशासनहीनता की थी। इतना ही नहीं पर्यवेक्षकों के साथ अभ्रदता भी की गई थी। आब्र्जवर द्वारा दिए गए निर्णय के खिलाफ प्रमोद शर्मा व उनके साथियों ने जिला फुटबॉल संघ के चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ के समक्ष 16 दिसंबर २०17 को शिकायत की गई थी। चुनाव अधिकारी एवं आब्र्जवर द्वारा बैठक की समस्त जानकारी मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ को दी गई थी। प्रमोद शर्मा की शिकायत की जांच के लिए जबलपुर में मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ की बैठक हुई थी। बैठक में शिकायतकर्ता को भी अपना पक्ष रखने का अवसर दिया गया था। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ को सौंपी। रिपोर्ट में प्रमोद शर्मा पर मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ व जिला फुटबॉल संघ की समस्त गतिविधियों में भाग लेने पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है। दो अन्य खिलाडिय़ों सरफराज हुसैन व अशोक प्रेमी भी अनुशासनहीनता के आरोपी पाए जाने पर उन्हें भी एक-एक वर्ष के लिए फुटबॉल गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रतिबंधित किया गया। इस निर्णय की सूचना लिखित पत्र मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ सचिव एआर देव द्वारा जिला फुटबॉल संघ के सचिव मुरारीलाल सुराह को प्रेषित की गई है।
बिना परिचय पत्र नहीं खेल सकेंगे खिलाड़ी
मुझे मध्यप्रदेश फुटबाल संघ की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है। इसमें तीनों पर अनुशासनहीनता करने पर कार्रवाई की गई है। जिला फुटबॉल संघ में 26 टीमों के 474 खिलाडिय़ों का पंजीयन किया गया। सभी को परिचय पत्र मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ जबलपुर की ओर से दिए गए हैं। जिन खिलाडिय़ों के पास परिचय पत्र होंगे वे ही फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। फुटबॉल गतिविधियों के लिए अब परिचय पत्र अनिवार्य होगा। इसके आधार पर ही स्पर्धा में प्रवेश मिलेगा। अनुशासनहीनता करने वाले किसी भी व्यक्ति से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सत्र 2018-19 में फुटबॉल खिलाड़ी नूतन मैसी को दो टीमों से स्वयं उपस्थित होकर जिला फुटबॉल संघ कार्यालय में पंजीयन कराने पर आगामी आदेश तक के लिए निलंबित किया गया है।
– मुरारीलाल सुराह, सचिव जिला फुटबॉल संघ नीमच
मुझे कोई पत्र नहीं मिला
इस संबंध में मुझे मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ की ओर से अब तक कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। जिला फुटबॉल संघ के चुनाव को लेकर आरोप लगाए गए थे। इस संबंध में १८ अप्रैल २०१८ को जबलपुर में बैठक हुई थी। बैठक में वर्तमान अध्यक्ष जीके श्रीवास्तव, आजीवन संरक्षक एसआर देव और उपाध्यक्ष विद्युत मालेकर उपस्थित थे। बैठक में मेरे साथ अशोक प्रेमी भी उपस्थित थे। अधिकारियों के समक्ष हमने अपना पक्ष रखा था। इससे वे संतुष्ट दिखे थे। अब वस्तुस्थिति क्या है यह तो मप्रएफसी का पत्र प्राप्त होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी।
– प्रमोद शर्मा, फुटबॉल खिलाड़ी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो