scriptLoksbha Election 2019 उम्र 21 साल, साइकिल पर बैठ पहुंचे मतदान करने, बने कोतुहल का विषय | Loksbha Election 2019 Letest News In Hindi Neemuch | Patrika News

Loksbha Election 2019 उम्र 21 साल, साइकिल पर बैठ पहुंचे मतदान करने, बने कोतुहल का विषय

locationनीमचPublished: May 19, 2019 01:26:28 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

कुकड़ेश्वर में बनाए गए केंद्र पर पहुंचे मतदान करने

Loksbha Election 2019 Letest News In Hindi Neemuch

इस तरह साइकिल के आगे बैठकर मतदान करने पहुंचे विकास मालवीय।

नीमच. लोकसभा चुनाव में जहां बड़ी संख्या में महिलाएं मतदान करने घरों से निकलकर केंद्रों पर पहुंची वहीं मनासा तहसील के अंतर्गत आने वाली नगर परिषद कुकड़ेश्वर में एक 21 वर्ष मतदाता साइकिल के आगे बैठकर मतदान करने पहुुंचे।

साइकिल के डंडे पर बैठ पहुंचे मतदान करने
जिला मुख्यालय से करीब 34 किलोमीटर दूर कुकड़ेश्वर में रविवार सुबह साइकिल के आगे डंडे पर बैठकर एक मतदाता मतदान करने केंद्र पर पहुंचा। पहले तो लोगों ने उन्हें बच्चा समझ लिया, लेकिन जैसे ही साइकिल से उतर कर मतदान केंद्र की ओर उन्हें बढ़ता देखा तो उत्सुकता बढ़ी। लोगों ने जानकारी ली तो पता चला कि साइकिल के आगे बैठकर तो आए हैं उनका नाम विकास पिता विष्णु मालवीय (21) है। कद छोटा होने की वजह से साइकिल पर बैठकर मतदान करने पहुंचे थे।

दुल्हन भी विदाई से पहले पहुंची थी मतदान करने
रविवार को उसके जीवन की नई शुुरुआत थी। शनिवार को उसने सात फेरे लिए थे। रविवार सुबह विदाइ होना थी। विदाई से पहले पति से मतदान करने की इच्छा जाहिर की तो पति ने सहर्ष सहमति दे दी। इतना ही नहीं पति भी दूल्हे के रूप में ही मतदान कराने पहुंचा। जिला मुख्यालय से लगे ग्राम जयसिंहपुरा में विदाई से पहले दुल्हन दीपा पाटीदार गांव में ही मतदान केंद्र क्रमांक 214 पर पति के साथ मतदान करने पहुंची। लोकतंत्र के महाकुंभ में सहभागी बनने के लिए रविवार सुबह से ही लोग मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंचने लगे थे। सुबह सुबह वोट डालने वालों में बुजुर्गों की संख्या अधिक थी। युवा मतदाताओं ने भी उत्साह से अपने मतदाधिकार का उपयोग किया।
5 लाख 73 हजार 99 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे

लोकसभा चुनाव में करीब 4 हजार मतदानकर्मी और करीब 3 हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। जिले में कुल 741 मतदान केन्द्रों पर कुल 5 लाख 73 हजार 99 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 2 लाख 93 हजार 966 पुरूष, 2 लाख 79 हजार 129 महिला मतदाता एवं 4 अन्य मतदाता शामिल हैं। जिले में 45 मतदान केन्द्रों को मॉडल मतदान केन्द्र बनाया गया है। साथ ही 55 मतदान केन्द्रों को पिंक बूथ बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो