scriptLove Jihad Conversion for marriage in Neemuch, 4 arrest | Love Jihad: निकाह के लिए कराया धर्मांतरण | Patrika News

Love Jihad: निकाह के लिए कराया धर्मांतरण

युवती की शिकायत पर दो महिलाओं सहित चार लोग गिरफ्तार

नीमच

Published: March 28, 2022 03:23:58 pm

नीमच. प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश के नीमच में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां ईसाई युवती को शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। पीड़िता के मुताबिक उसकी पहले शादी हो चुकी थी और पहली शादी से उसका एक बेटा भी है। बाद में दोनों के बीच अनबन हुई तो वह अलग हो गई और अपने मायके आ गई।

love_jihad_neemuch.png

एक युवती ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया है कि वह रोजगार की तलाश में मुस्लिम युवक के संपर्क में आई थी। दोनों के बीच साथ रहने की बात हुई और दोनों निंबाहेड़ा में रहने लगे। बाद में युवक के परिवार को पता चला तो युवक की मां ने दोनों को बुलाकर निकाह करवा दिया।

यह भी पढ़ेंः 67 साल की महिला को हुआ 28 साल के लड़के से प्यार, लिव इन एग्रीमेंट को कराया रजिस्टर

निकाह के कुछ दिन बाद ही उसपर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जाने लगा। शादी से पहले उससे धर्म परिवर्तन को लेकर किसी ने कोई बात नहीं की थी। जब वह नहीं मानी तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी। दर्म परिवर्तन के लिए पति और उसकी मां सहित परिवार के लोगों का दबाव बढ़ने लगा और रोज रोज की मारपीट से तंग आकर उसने थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

यह भी पढ़ेंः Zomato की रफ्तार पर लगाम, 10 मिनट में होगी होगी फूड डिलेवरी!

नीमच की युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। महिला थाना प्रभारी ने मामले की जांच करते हुए जबरन धर्मांतरण करवाने के आरोप में दो महिलाओं और दो युवकों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया है और चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद चोरों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से तीन आरोपियों को न्यायालय से जेल भेज दिया है। जिले

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.