scriptनीमच सिटी थाने के 88 लाख की लागत के नवनिर्मित भवन का मंत्री सखलेचा ने किया लोकार्पण | Minister Sakhalecha inaugurated the newly constructed building of Neem | Patrika News

नीमच सिटी थाने के 88 लाख की लागत के नवनिर्मित भवन का मंत्री सखलेचा ने किया लोकार्पण

locationनीमचPublished: Mar 01, 2021 07:32:25 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

नीमच सिटी थाने के 88 लाख की लागत के नवनिर्मित भवन का मंत्री सखलेचा ने किया लोकार्पण

नीमच सिटी थाने के 88 लाख की लागत के नवनिर्मित भवन का मंत्री सखलेचा ने किया लोकार्पण

नीमच सिटी थाने के 88 लाख की लागत के नवनिर्मित भवन का मंत्री सखलेचा ने किया लोकार्पण

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्म-लघु-मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रविवार को नीमच में 88लाख की लागत से नवनिर्मित नीमच सिटी पुलिस थाना भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक दिलीप सिंह परिहार, अनिरूद्ध मारु, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका जाट, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार, कलेक्टर मयंक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारी- कर्मचारी एवं नगरवासी उपस्थित थे। जिसके बाद सरवानिया और कर्जांडा की नवीन चौकी का भी शुभारंभ किया।


केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने अपने उद्बोधन में कहा कि केंद्र सरकार द्वारा एमएसएमई सेक्टर के लिए 80,000 करोड रुपए का बजट प्रावधान किया गया है, इससे गांव-गांव में लघु और मध्यम उद्योग लगेंगे तो मध्य प्रदेश आत्मनिर्भर होगा और जब मध्यप्रदेश आत्म निर्भर बनेगा तो देश भी आत्मनिर्भर बनेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान की मंशा अनुसार प्रदेश में नवीन उद्योग स्थापित करने हेतु स्टार्ट योर बिजनेस इन 30 डेज की अवधारणा पर काम किया जा रहा है। मंत्री सखलेचा ने कहा कि प्रदेश में 40 करोड़ की लागत से नए स्कूल बनाने का कार्य मुख्यमंत्री जी द्वारा किया जा रहा है। सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि कोविड काल में सभी अधिकारी- कर्मचारियों ने अपने जीवन को जन को समर्पित कर सेवा का कार्य किया है इससे आम जनमानस में कार्यपालिका के प्रति विश्वास जागृत हुआ है। उन्होंने कहा कि हमें नई औद्योगिक क्रांति की ओर आगे बढऩा होगा गांव-गांव में कुटीर एवं लघु उद्योग स्थापित करना होंगे। सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि आज का समय सामुदायिक पुलिसिंग का है उन्होंने कहा कि पुलिस के प्रति जनता का विश्वास बढ़े, इसके लिए भी प्रयास करना चाहिए। विधायक दिलीप सिंह परिहार ने कहा कि कोरोना काल में स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ ही पुलिस ने भी बेहतर कार्य किया है। पुलिस को भी आवश्यक संसाधन और बुनियादी सुविधाएं मिलना चाहिए, इसी क्रम में इस पुलिस थाना भवन का लोकार्पण हो रहा है। इससे निश्चित ही पुलिस व आमजन को सुविधा होगी । उन्होंने कहा कि नीमच में जल्द ही मुख्यमंत्री जी द्वारा मेडिकल कॉलेज भवन का भूमि पूजन किया जाएगा । विधायक अनिरुद्ध मारु ने नवीन पुलिस थाना भवन की सौगात मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री पुलिस को अपग्रेड कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि पुलिस थाने का भय लोगों के मन से निकलना चाहिए। विधायक श्री मारू ने कहा कि पुलिस जवान को देखकर हमारे मन में सुरक्षा का भाव उत्पन्न होता है, यह पुलिस व्यवस्था के प्रति हमारे विश्वास को दर्शाता है । उन्होंने कहा कि पुलिस हमारी मददगार है कोरोना काल में पुलिस ने जो काम किया है, उससे पुलिस की सामाजिक भूमिका और लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ा है। जिला पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि नीमच सिटी का पुलिस थाना भवन समय सीमा में बनकर तैयार हुआ है, इसके निर्माण से पुलिस के कामकाज में सुविधा होगी और आम जनता को भी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन में आवासों के निर्माण का कार्य भी चल रहा है। पुलिस विभाग में अधोसंरचना विकास के काम भी हो रहे हैं, प्रारंभ में अतिथियों ने सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और कन्याओं का पूजन भी किया। मंत्री सखलेचा एवं अतिथियों ने फीता खोलकर नवनिर्मित पुलिस थाना भवन का लोकार्पण किया और इस नवनिर्मित भवन के विभिन्न कक्षों का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर योगेश जैन, सचिन गोखरू आदित्य मालू, अर्जुन सिंह सिसोदिया, मोहन सिंह राणावत किरण शर्मा, हेमलता धाकड़ सहित अन्य जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक अधिकारी कर्मचारी शहरवासी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो