scriptMiscreants targeted SBI ATM in Javi | बदमाशों ने जावी में एसबीआई एटीएम को बनाया निशाना | Patrika News

बदमाशों ने जावी में एसबीआई एटीएम को बनाया निशाना

- रुपए चुराने में असफल रहे बदमाश, पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ किया प्रकरण दर्ज

नीमच

Updated: December 28, 2021 08:22:50 pm

नीमच। सिटी थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम जावी में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को निशाना बनाया वही जैसे ही बदमाशों ने एटीएम का ताला तोड़ा वेसे ही एटीएम में लगा सायरन बजना शुरू हो गया। जिससे आसपास के रहवासी सायरन की आवाज से उठ गए और बदमाशो के मंसूबो पर पानी फिर गया।रहवासियो द्वारा उक्त घटना की जानकारी 100 डायल ओर पुलिस को दी गई। जिसपर पुलिस मौके पर पहुची ओर मामले की जांच शुरू की गई।

बदमाशों ने जावी में एसबीआई एटीएम को बनाया निशाना
बदमाशों ने जावी में एसबीआई एटीएम को बनाया निशाना

थाना प्रभारी करणी सिंह शक्तावत ने बताया कि रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि ग्राम जावी स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम को अज्ञात बदमाशों ने तोडक़र उसमे से रुपये चुराने का प्रयास किया था। बदमाशो ने औजारों की मदद से एटीएम के ताले तोड़े जैसे ही ताला तोड़े गए वैसे ही एटीएम में लगा सायरन बज उठा और आसपास निवास रत लोगो को घटनाक्रम की जनकारी मिली। जिसकी सूचना उन्हों ने पुलिस को दी थी, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की गई है। प्राथमिक जानकारी में सामने आया है कि सायरन बजने के कारण बदमाश एटीएम से रुपए चुराने में नाकाम रहे और रहवासियो के जागने के कारण वे मोके से फरार हो गए। हालांकि उक्त मामले में पुलिस ने अज्ञात बसमशो के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वही पुलिस द्वारा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे है। एटीएम पर एक गार्ड की ड्यूटी भी थी, वह उस समय वहां पर नहीं था। करीब रात १.३० बजे सारयरन बजने पर आसपड़ौस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एटीएम को नीचे खोल दिया गया था। मौके पर मैनेजर बुलाकर केस चैक किया गया, पूरा मिला है। करीब २५ लाख का केस था।

पूर्व में भी जिले में हुई एटीएम चोरी की वारदाते
केस: १- 4 दिसंबर 20२० को नीमच जिला मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर मोरवन में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात चोरों ने सिंगोली रोड स्थित चौधरी कॉम्प्लेक्स में लगे एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काट उसमें रखे करीब 16 लाख रुपये चुरा लिए थे। चोरों ने इस घटना को करीब एक घंटे में अंजाम दिया था। बदमाशों की कार आगे जाकर मोरवन बांध पाल की पुलिया पर क्षतिग्रस्त हो गई जिसे चोर मौके पर ही छोड़ गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कार से एक गैस सिलिंडर व कुछ दस्तावेज जब्त किए। एटीएम के पास से भी पुलिस को गैस कटर व सिलिंडर भी मिला था। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के आधार पर जांच में जुटी थी। वारदात में बदमाश बिना नंबर की कार से आए थे और चालक सहित इनकी संख्या चार थी। वारदात के बाद बदमाश सिंगोली-नीमच रोड से भाग रहे थ।े इसी बीच बदमाशों की कार मोरवन बांध पाल की पुलिया से गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई। संभवत: दुर्घटना में बदमाशों को चोट भी आई है। बदमाशों की दुर्घटनाग्रस्त कार से पुलिस को एक गैस सिलिंडर व हरियाणा के कुछ दस्तावेज मिले हैं। इस आधार पर आगे की जांच की थी। वहीं आरोपियों को यूपी से गिरफ्तार किया था। जिसमें इमरान ओर नसीम को पकड़ा था।

केस: २ - जिले की जीरन तहसील मुख्यालय पर रात के समय एटीएम लूटने आए हरियाणा की मेवात गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस ने वारदात करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। इससे एक बड़ी वारदात होने से बच गई। आरोपियों के पास से एटीएम काटने के औजार सहित अन्य सामान जब्त किया था। जीरन टीआई करणीसिंह शक्तावत ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलती थी कि चल्दू नदी पर बनी बड़ी पुलिया के नीचे पांच-छह लोग बैठकर लूट की साजिश रच रहे थे। दो टीमों का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने रवाना हुए। पुलिस को देख आरोपी घबराए और भागने का प्रयास किया। पुलिस का घेरा देखकर सभी वहीं रुक गए। साजिद (22) पिता मोहम्मद हाकम निवासी मताई थाना उतावड, अजहरुद्दीन (25) पिता मुसा मेवाती निवासी ओथा थाना पिनहुआ, शाहरुख (18) पिता अब्दुल कुरैशी मेवाती निवासी माहोली थाना फिरोजपुर, अकील (22) पिता हुसैन खां निवासी अधकारी मोहल्ला उताव?ा तथा मुबारिक (25) पिता मुहरुद्दीन मेवाती निवासी फिरोजपुर झिरक हरियाणा को गिरफ्तार किया था।
केस: ३- वर्ष 2018 में शहर के माधोपुरी बालाजी मंदिर के समीप एसबीआई एटीएम को चोरों ने गैस कटर से काट 16 लाख 79 हजार की लूट की थी।
केस: ४- 2015 में वीर पार्क रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर के एटीएम में चोरी की कोशिश हुई थी, लेकिन बदमाश एटीएम को तोडऩे में नाकामयाब रहे थे

इनका यह कहना
जिले में पूर्व में भी एटीएम से छ़ेड़छाड़ की वारदाते हुई है। इसको लेकर पूर्व में बैक अधिकारियों की बैठक रखकर सभी एटीएम मशीन पर रात्रि में गार्ड की नियुक्ति के लिए कहा गया था। फिर निर्देशित किया जाएगा। लेकिन जावी की एटीएम मशीन में रात्रि गार्ड की नियुक्ति थी, लेकिन उसका घर पास होने से वह एटीएम मशीन छोडक़र देर रात घर सोने चला गया था और बदमाशों ने उसी का फायदा उठाकर एटीएम में चोरी का प्रयास किया। गार्ड के खिलाफ भी बैंक को प्रतिवेदन शिकायत दी है।
- राकेश मोहन शुक्ल, सीएसपी नीमच।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.