नीमच: ग्रामीणों ने मोर की चोरी के आरोप में एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी, चार मरे हुए मोर बरामद

नीमच: ग्रामीणों ने मोर की चोरी के आरोप में एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी, चार मरे हुए मोर बरामद

Pawan Tiwari | Updated: 20 Jul 2019, 12:09:01 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

  • भीड़ ने 58 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी।
  • मतृक के पास से मोर के शव बरामद हुए हैं।


नीमच . मध्य प्रदेश के नीमच में मॉब लिंचिंग ( Mob lynching ) की घटना सामने आई है। यहां ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में एक शख्स की जमकर पिटाई कर दी, जिसकी इलााज के दौरान मौत हो गई। नीमच जिले के कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के गांव लसूडिया आतरी में शुक्रवार की रात गांववालों ने चार लोगों को पकड़ा, जिनपर कथित तौर पर मोर ( Peacock ) की चोरी का आरोप लगाया गया था। जानकारी के अनुसार, चार में से तीन लोग ग्रामीणों के हाथ से छूट कर भाग गए। लेकिन उनमें से एक शख्स ग्रामीणों का हत्थे चढ़ गया। पकड़े गए आरोपी को ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि उसके पास एक कट्टे में चार मरे हुए मोर बरामद हुए।

क्या है मामला
कुकड़ेश्वर के थाना प्रभारी अनुराधा ग्रेवाल ने जानकारी देते हुए बताया , देर रात चोरी की नीयत से घूम रहे बांछड़ा समुदाय के हीरालाल, पप्पू, बंशी और राहुल को गुर्जर समुदाय के लोगों ने अंबालाल के खेत के पास पकड़ लिया। उन चारों के हाथ में राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव थे। तीन लोग वहां से फरार हो गए जबकि हीरालाल पकड़ में आ गया। जिसे गुर्जर समुदाय के लोगों ने पीटपीट कर अधमरा कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि हमें डायल 100 पर घटना की जानकारी मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल हीरालाल को मनासा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
कुकड़ेश्वर पुलिस ने आरोपी अम्बालाल समेत सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की बारीकी से जांच की जाएगी। बता दें कि देश में हाल ही में मॉब लिंचिंग की घटनाओं में वृद्धि हुई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned