scriptमोदी सरकार को निपटाने कांग्रेस ने उठाया यह कदम | MP CONGRESS LETEST NEWS IN HINDI Neemuch | Patrika News
नीमच

मोदी सरकार को निपटाने कांग्रेस ने उठाया यह कदम

ऐसा करके कांग्रेस दिखाना चाहती है केंद्र सरकार को सच्चाई का आईना

नीमचAug 18, 2018 / 10:39 pm

harinath dwivedi

MP CONGRESS LETEST NEWS IN HINDI Neemuch

Congress will fight with unemployed assembly elections in khandwa


नीमच. अब तक केंद्र की मोदी सरकार को लेकर कांग्रेस ने जितनी भी चालें चली अधिकांश किसी काम नहीं आई। दलितों को साधने का प्रयास किया। मंदिरों में माथा टेकना शुरू किया, लेकिन जनता इन सब हथकंडों को समझ गई। अब कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरने के लिए नया पैतरा आजमाया है। अगर इसमें सफर हो गए तो नि:संदेह केंद्र में बैठी मोदी सरकार के लिए यह काफी परेशानी वाला साबित होगा।

अब कांग्रेस गांव गांव घूमकर करेगी यह काम
जल्द ही कांग्रेस जिले में बेरोजगारों की तलाश में कॉलेज, कोचिंग सेंटर, प्रमुख चौराहों आदि स्थानों पर शिविर आयोजित करेगी। अधिक से अधिक संख्या में बेरोजगार घूम रहे युवाओं से रोजगार सकल्प पत्र भरवाने का कांग्रेस ने लक्ष्य तय किया है। इसके माध्यम से कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास करेगी। जिला कांग्रेस कार्यालय पर शाम 4 बजे आहूत बैठक में आगामी रणनीति को लेकर चर्चा हुई। बैठक में कांग्रेस के रोजगार की खोज अभियान के बारे में उपस्थित कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जानकारी दी गई। यह अभियान मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई द्वारा संयुक्त रूप से चलाया जाएगा। अभियान के तहत जिले की तीनों विधानसभा से अधिक से अधिक संख्या में बेरोजगारों को चिह्नित करना है। अभियान के तहत 30 अगस्त तक बेरोजगारों की तलाश के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे। शिविर में बेरोजगारों से यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ता रोजगार की खोज का एक फार्म भरवाएंगे। इसमें बेरोजगार युवक का पूरा विवरण होगा। रोजगार कार्यालय पंजीयन तक इस फार्म लिखवाया जाएगा। साथ ही कांगे्रेस एक संकल्प पत्र भरकर बेरोजगार को देगी। इसमें प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार या बेरोजगारी भत्ता उपलब्ध करवाने हेतु पूर्ण प्रयास करने का जिक्र है। जिला मुख्यालय पर विद्युत शिकायत केंद्र फोर जीरो, कोचिंग सेंटरों, निजी और सरकारी कॉलेजों आदि स्थानों पर 30 अगस्त तक शिविर लगाने का निर्णय लिया गया है। ऐसे ही शिविर जिले की तीनों विधानसभा में अलग अलग स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे।

अधिक से अधिक युवाओं को करेंगे चिह्नित
युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव दिग्विजय सिंह आमली खेड़ा ने बताया कि बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़, कार्यवाहक अध्यक्ष हाजी बाबू सलीम, मधु बंसल, नीमच जिला ऑब्जर्वर एहसान कुरैशी के दिशानिर्देश में सम्पन्न हुई। बैठक में मधु बंसल ने बताया कि चुनाव समिति अभियान के दिशा निर्देशन पर जिले में बेरोजगार युवाओं की खोज हेतु ‘रोजगार खोज अभियान’ चला जाएगा। अभियान के तहत जिले भर के बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में पंजीकृत किया जाएगा। युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव आमलीखेड़ा ने बताया कि उक्त पंजीकृत बेरोजगार युवाओं की सूची को चुनाव समिति के माध्यम से केंद्र सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार की विफलता के स्वरूप बेरोजगार युवाओं का आंकड़ा जनता के सामने रखा जाएगा। युवा कांग्रेस बेरोजगार युवाओ के पंजीयन हेतु गांव-गांव तक जाएंगे। विधानसभा के अध्यक्ष हरगोविंद दीवान ने कहा कि विधानसभा स्तर पर पंजीयन हेतु युवक कांग्रेस कैंप का आयोजन करेगी। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि शासकीय अशासकीय महाविद्यालय में भी बेरोजगार युवाओं को पंजीकरण हेतु शिविर लगाए जाएंगे। जिला कांग्रेस द्वारा युवक कांग्रेस एवं एनएसयूआई को 30 अगस्त तक पूरे जिले में हजारों बेरोजगार युवाओं के पंजीकरण का लक्ष्य दिया है। बैठक में राकेश अहीर, भूपेंद्र पाटीदार, मनोहर गुर्जर, निरंजन पुरोहित, अशोक गुर्जर, हबीब राही, इकबाल कुरैशी, प्रवीण शर्मा, विकास यादव सहित कई कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Home / Neemuch / मोदी सरकार को निपटाने कांग्रेस ने उठाया यह कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो