क्या अब सांसद अपनी चुनौती अनुसार करेंगे यह काम

क्या अब सांसद अपनी चुनौती अनुसार करेंगे यह काम

harinath dwivedi | Publish: Sep, 08 2018 11:28:10 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

चुनौती देकर उलझ गए सांसद, अब झेलना पड़ेगा इनका

नीमच. सांसद बोल तो देते हुए हैं, लेकिन इसके बाद क्या होगा इस बारे में नहीं सोचते। ऐसा ही कुछ सांसद के साथ हुआ। अब उन्हें ऐसा करना पड़ेगा जिसके बारे में उन्होंने सपने भी नहीं सोचा होगा।

चुनौती को स्वीकार कर लिया निर्णय
एससी एसटी एक्ट में केंद्र सरकार द्वारा लागू किए अध्यादेश को लेकर करणी सेना और सपाक्स के पदाधिकारी 10 सितंबर को नयागांव में सांसद सुधीर गुप्ता के साथ राउंड टेबल पर चर्चा करेंगे। जावरा में एक कार्यक्रम में सांसद ने करणी सेना को चुनौती दी थी कि पहले एससी एसटी एक्ट के बारे में पूरी स्टेडी कर लें इसके बाद मेरे साथ राउंड टेबल पर चर्चा कर लें। सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी एसटी एक्ट के संबंध में दिए निर्देश को केंद्र सरकार ने संसद में अध्यादेश लाकर बदल दिया। इसका सपाक्स और करणी सेना लगातार विरोध करती आ रहे हैं। जावरा में 6 सितंबर 18 को आयोजित एक कार्यक्रम में पधारे सांसद सुधीर गुप्ता से राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवनङ्क्षसह राठौर की एससी एसटी एक्ट को लेकर बहस हुई थी। इस बहस का वीडियो वायरल भी हुआ था। वीडियो में स्पष्ट सुनाई दे रहा है कि सांसद ने करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष को खुली चुनौती दी थी कि पहले एससी एसटी एक्ट के बारे में स्टेडी कर लें। इसके बाद मेरे साथ राउंड टेबल पर चर्चा कर लें। करणी सेना ने इसे गंभीरता से ले लिया। अब 10 सितंबर को नयागांव में आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद सुधीर गुप्ता शिरकत करने आ रहे हैं। इस कार्यक्रम में करणी सेना ने सांसद के साथ राउंड टेबल पर केंद्र सरकार द्वारा एससी एसटी एक्ट में किए गए बदलाव को लेकर चर्चा करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली है।

भारत बंद का समर्थन नहीं करने की अपील
इस बीच कांग्रेस द्वारा पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों को लेकर 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। कांग्रेस के बंद के विरोध में सपाक्स की ओर से सामान्य और पिछड़ा वर्ग के व्यापारियों के लिए एक संदेश सोश्यल मीडिया पर वायरल किया है। इस संदेश में नीमच जिला सपाक्स की ओर से समस्त व्यापारियों से अनुरोध किया गया है कि वे 10 सितंबर के कांग्रेस के बंद का किसी भी रूप में समर्थन न करें। एससी एसटी एक्ट का कांग्रेस ने भी समर्थन किया है। ऐसे में भारत बंद के दौरान दुकान बंद रखकर कांग्रेस का समर्थन नहीं करें। सपाक्स ने संदेश में कहा है कि एक राजनीतिक दल द्वारा किसी मुद्दे पर बंद का आह्वान किया गया है। हमने मिलकर सपाक्स समाज को गठन किया है। यह किसी भी राजनीतिक दल का न तो पक्षधर है और न ही विरोधी। हम सब अपने वर्चस्व की नहीं अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में समस्त व्यापारी स्वविवेक से निर्णय लें कि उन्हें 10 सितंबर को क्या करना है। निवेदक सपाक्स समाज जिला नीमच।

बाबा रामदेव मेले में आएंगे मंत्री पटवा व सांसद गुप्ता
नयागांव में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी नगरपरिषद द्वारा बाबारामदेव मंदिर नयागांव पर मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले में लगने वाली दुकानों का आवंटन गुरुवार से प्रारंभ कर दिया गया। नगर परिषद एव मेला समिति द्वारा 3 दिवसीय मेला 10 से 12 सितंबर तक आयोजित होगा। मुख्य मेला बीज को लगेगा। इस दिन बाबा के श्रद्धालु भक्तगण निशान लेकर नाचते गाते आएंगे। 10 सितंबर को फिल्मी गायिका अनुराधा पौड़वाल द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही इसी दिन नवनिर्मित नगर परिषद भवन का लोकार्पण भी होगा। लोकार्पण प्रदेश के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र पटवा, जिला प्रभारी मंत्री अर्चना चिटनीस, सांसद सुधीर गुप्ता, जावद विधायक ओमप्रकाश सखलेचा, बेगू विधायक सुरेश धाकड़ सहित अथितियों की उपस्थिति में किया जाएगा। 11 सितंबर को भजन संध्या और 12 सितंबर को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा। इसमें कविगण पीके मस्त जयपुर हास्य, हिमांशु बवंडर उज्जैन हास्य, दीपक पारिक भीलवाड़ा हास्य, सम्पत सुरीला काकरोली पेरीडीकार, मनोज गुर्जर मावली हास्य, सिद्धार्थ देवल उदयपुर वीररस, निशा पंडित उज्जैन गीतकार, हरीश हंगामा नयागांव हास्य, सुमित्रा सरल रतलाम गीतकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned