नगर परिषदों का कार्यकाल खत्म होने से एक दिन पहले किया यह काम

नगर परिषदों का कार्यकाल खत्म होने से एक दिन पहले किया यह काम

By: Subodh Tripathi

Published: 06 Jan 2020, 01:01 PM IST

नीमच. नगर परिषदों का कार्यकाल खत्म होने से ठीक एक दिन पहले जिले में विभिन्न नगर परिषदों में हुए विकास कार्यों का लोकार्पण रविवार को हुआ। जिसमें भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा नीमच और कुकड़ेश्वर में लोकार्पण किया गया, वहीं सिंगोली में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इसी प्रकार जीरन में सहाकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने विकास कार्यों का लोकार्पण किया। आश्चर्य की बात है कि इस लोकार्पण से पहले कुछ कार्य आनन फानन में किए तो कुछ अधूरे ही हंै।


कुकड़ेश्वर में हुआ 2 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण

भारतीय जनता पार्टी में जनसंघ से लेकर अभी तक जो वादे किए हैं। वे सभी वादे पूरे किए हैं। चाहे कश्मीर से 370 हटाना हो या राम मंदिर। आज कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं रहा। इसलिए देश में भ्रम फैला रहे हैं। उनका सिर्फ यही काम है कि कैसे भी मोदी का विरोध करना है। एनआरसी कानून नागरिकता देने का कानून है छीनने का नहीं।
यह बात भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कही, वे कुकड़ेश्वर नगरपरिषद द्वारा करीब दो करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में सभी किसानों को मुआवजा मिला है। युवाओं के साथ भी बहुत बड़ा धोखा हुआ है । उन्होंने युवाओं को रोजगार भत्ता देने की बात कही थी अभी तक नहीं मिला। यह सरकार धोखे बाजों की सरकार है। जिसे 1 दिन भी रहने का अधिकार नहीं है। बिजली बंद होने पर भी तंज कसते हुए कहा कि इनकी सरकार में बिजली नहीं आती है। उन्होंने नागरिकता कानून पर कहा कि यह काम केंद्र शासन का है। विजयवर्गीय नपा चुनाव से पहले भी कुकड़ेश्वर आए थे और अब नपा के कार्यकाल समाप्ति पर कुकड़ेश्वर नगर में थे। इस अवसर पर सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि तहसील के विकास में पटवा परिवार का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आज पूर्व मुख्यमंत्री एवं पद्म विभूषण स्व. सुंदरलाल पटवा की प्रतिमा क्षेत्र के विकास देखकर प्रसन्न चित्त हो रही होगी। उन्होंने मुआवजा को लेकर प्रशासन पर तंज कसा और पूरे संसदीय क्षेत्र में हाहाकार की बात कही। स्वागत भाषण में नगर पंचायत अध्यक्ष समरथलाल पटवा ने 5 साल में किए गए विकास कार्यों की बात कही। इस अवसर पर निंबाहेड़ा विधायक एवं पूर्व मंत्री श्रीचंद्र कृपलानी, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार, जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, जिलाध्यक्ष हेमंत हरित आदि मंचासीन थे ।


सिंगोली में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को किया संबोधित

सिंगोली. भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय उदयपुर से सीधे सिंगोली पहुंचे, जहां उन्होंने भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया, इस अवसर पर सैंकड़ों की संख्या में भाजपाई और आमजन उपस्थित रहे।
विजयवर्गीय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए 12 जनवरी को नीमच में सीएए और एनआरसी के समर्थन में भाजपा द्वारा आयोजित रेली में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमितशाह द्वारा बनाए गए कानून को समर्थन देने की अपील की। सम्मेलन को मनासा विधायक अनिरूद्ध माधव मारू और जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा ने भी संबोधित किया। सकलेचा ने सिंगोली महाविद्यालय के नवीन भवन बनकर तैयार होने के बाद भी वहां पर विद्यालय नहीं लगाने की बात पर राज्य सरकार को कोसा व भवन लोकार्पण में अड़ंगे लगाने का आरोप लगाया। इस अवसर पर पूर्व विधायक दुलीचंद जैन, जिला महामंत्री श्याम काबरा, मेहर सिंह जाट, सिंगोली मंडल अध्यक्ष गोपाल धाकड़, जावद मंडल अध्यक्ष सचिन गौखरू, रतनगढ़ मंडल अध्यक्ष सोहन लाल शर्मा, रतनगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष ओमप्रकाश मुंदडा, सिंगोली नगर परिषद अध्यक्ष सुनिता मेहता आदि उपस्थित रहे।

जीरन में कांग्रेस और भाजपा के पार्षदों का नजर आया विरोध

जीरन. नगरपरिषद द्वारा किए गए विकास कार्यों का लोकार्पण रविवार को राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री उदयलाल अंजना, सुवासरा विधायक हरदीपसिंह डंग, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड़, कांग्रेस पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, सत्यनारायण पाटीदार, जीरन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद दक, नगर परिषद अध्यक्ष सीमा चांदमल राजोरा आदि की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर भाजपा और कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध स्वरूप कार्यक्रम का बहिष्कार किया।

निर्माण समिति प्रभारी शकुंतला दिलीप भाणेज का आरोप है कि हमको भी बिना सूचना के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस के पार्षदों का आरोप है कि किसी से इस बारे में नहीं गया। लोकार्पण समारोह में सत्ता पक्ष परिषद के ७ कांग्रेसी पार्षद कार्यक्रम से दूर नजर आए। पार्षदों ने कहा कि जो काम पूरा नहीं हुआ उसका लोकार्पण क्यों करवाया जा रहा है। वही भाजपा के उपाध्यक्ष मुकेश राव तावरे, पार्षद दिलीप सुथार, सोहन बाई बद्रीलाल दुदावत, संतोष बाई दशरथ जारेरिया, सुखलाल अहिरवार, कौशल्या बाई नंद किशोर सेन और दक्षिण मंडल अध्यक्ष मधुसूदन राजोरा ने भी कार्यक्रम का विरोध किया। कार्यक्रम तालाब सौंदर्यीकरण, लॉस ट्रीटमेंट प्लांट, मांगलिक भवन में डोम निर्माण आदि का लोकर्पण किया। इस अवसर पर बस स्टैंड पर कांग्रेस पार्षदों ने सहकारिता मंत्री आंजना का स्वागत किया।

Subodh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned