script-कांग्रेस पार्षदों ने घेरी आसंदी | neemach news | Patrika News

-कांग्रेस पार्षदों ने घेरी आसंदी

locationनीमचPublished: Oct 06, 2018 09:54:38 am

Submitted by:

harinath dwivedi

कार्रवाई के नाम पर औपचारिकता कर रही नगरपालिकाहंगामाखेज सम्मेलन में 18 प्रस्तावों पर मुहर

patrika

-कांग्रेस पार्षदों ने घेरी आसंदी

नीमच. चुनाव आचार संहिता के पहले नगरपालिका परिषद का अंतिम विशेष सम्मेलन शुक्रवार को आयोजित किया गया। सम्मेलन में अतिक्रमण, अवैध निर्माण और जमीनों संबंधी अनियमितताओं को लेकर नपा द्वारा घोषित कार्रवाई पर कांग्रेस के पार्षदों ने जवाब मांगा। सम्मेलन में कांग्रेस पार्षदों ने अवैध निर्माणों के खिलाफ की जा रही कार्रवाइयों को औपचारिक बताकर जमकर हंगामा किया। भाजपा पार्षद राजेश अजमेरा की संपत्ति को लेकर जोरदार बहस हुई।हालांकि नपा अध्यक्ष ने फिर से कार्रवाई का परंपरागत आश्वासन देकर मामला शांत किया। सम्मेलन में सीएमओ संजेश गुप्ता के स्थान पर स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास शर्मा ने कार्रवाई संभाली।
बंगला नंबर 60 स्थित नगरपालिका सभा कक्ष में प्रात: 11.30 बजे सम्मेलन की कार्रवाई प्रारंभ होते ही कांग्रेस पार्षद योगेश प्रजापति और मोनू लोक्स ने स्कीम नंबर 34 में भाजपा पार्षद अजमेरा के निर्माण पर हुई अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई पर प्रश्नचिन्ह लगाए। उन्होने अध्यक्ष राकेश जैन पप्पू से पूछा कि अवैध निर्माण पर पूरी तरह कार्रवाई क्यों नहीं की गई, पिछली परिषद में एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई की बात कही गई थी उसका क्या हुआ। पार्षदों ने सवाल किया कि पार्षद अजमेरा के ऐसे ही ६ अवैध भूखंडों पर नपा ने अब तक कब्जे की कार्रवाई क्यों नहीं की। हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष ने आचार संहिता के बाद प्रभावी कार्रवाई की बात कही। हालांकि सम्मेलन में पार्षद राजेश अजमेरा अनुपस्थित रहे। बताया गया है कि नपा द्वारा दो दिन पूर्वकी गई कार्रवाई के विरोध में उन्होने बहिष्कार किया।
इन मुद्ददों पर भी हुआ हंगामा-
भाजपा पार्षद दिनेश यादव ने कहा कि जवाहर नगर विस्तार में अवैध भूखंडों की फाइल नगरपालिका से मांगी थी जो अब तक उपलब्ध नहीं कराई गई।नगरपालिका के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। नपा उपाध्यक्ष ममता कान्हा सोनी ने सड़क निर्माण के दौरान फूटी पेयजल पाइप लाइन जल्द दुरूस्त करने की मांग की। डेंगू, स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए मच्छर नष्ट करने वाली दवाइयों का छिड़काव करने का मुद्दा कांग्रेस पार्षदों ने उठाया। इस पर स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि दवाइयों का छिड़काव संबंधित क्षेत्रों में नालियों पर किया जा रहा है।हालांकि अधिकांश पार्षदों ने इस पर असहमति जताई।तब अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि जहां पर भी दवाइ, पाउडर का छिड़काव किया जाए वहां के पार्षद के हस्ताक्षर भी लिए जाएं। सड़कों के निर्माण के बाद की जा रही सिवर लाइन और पाइप लाइन के लिए खुदाई पर भी पार्षदों ने नपा के अधिकारियों को आड़े हाथों लिया।
विकास कार्यों को मिली स्वीकृति-
सम्मेलन के एजेंडे में शामिल नामांतरण, वार्ड 13 में सड़क चौड़ीकरण, बंगला नंबर 60 में सीसी रोड़, वार्ड 3 में सीसी रोड़, टाउन हॉल में स्टेज से बालकनी तक रेंप निर्माण, स्वच्छता शाखा में कचरा वाहन, सक्शन मशीन सहित अन्य मशीनें क्रय करने, गोबर से गट्टा बनाने की मशीन क्रय करने, ड्राय वेस्ट निष्पादन प्लांट निर्माण, डे केयर संचालन की स्वीकृति आदि के प्रस्ताव पारित कर दिए गए।
—————-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो