video इगल व स्पोर्ट्स क्लब का अगले दौर में प्रवेश

गणतंत्र दिवस फुटबॉल स्पर्धा

By: Mahendra Upadhyay

Updated: 19 Jan 2019, 08:33 PM IST

नीमच. गणतंत्र दिवस फुटबॉल स्पर्धा के अंतर्गत शुक्रवार को राजेन्द्र प्रसाद स्टेडियम में दो मैच खेले गए। इसमें प्रथम मैच ईगल फुटबॉल क्लब व यंग स्टॉर फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया। ईगल फुटबॉल क्लब 2-1 से विजय रहा।
मैच में अतिथि के रूप में संकल्प पर्यावरण संस्था के किशोर बागड़ी, नवीन अग्रवाल, जेसी शर्मा, ऋतु नागदा, नीमा लामा, पीसी कनेरिया, रमेश मोरे व जगदीश शर्मा ने उपस्थिति होकर खिलाडिय़ों का मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर नवीन
अग्रवाल व ऋतु नागदा ने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल को अनुशासन में खेले और नीमच का नाम फुटबॉल के क्षेत्र में देशभर में रोशन करें। दूसरा मैच सिटी यूनियन व स्पोट्र्स क्लब के बीच खेला गया। इसमें स्पोट्र्स क्लब ने 3-0 से विजय हासिल कर अगले दौर में प्रवेश किया। मैच में अतिथि के रूप में समाजसेवी राजेन्द्र शर्मा (पहलवान), महेन्द्र चौधरी, डा. एचएन गुप्ता, कमलेश नागदा, कुलदीपसिंह बैंस, दिलीप दायमा, इकबाल हुसैन व गोवर्धनदास बैरागी उपस्थित हुए। मैच का संचालन दिनेश बैंस ने किया। 19 जनवरी को राजेन्द्र प्रसाद स्टेडियम में एकमात्र मैच अहीर क्राउन व मजदूर संघ के बीच शाम 4 बजे खेला जाएगा।

........................................................................

6 हजार स्क्वायर फीट में 80 लाख की लागत से बनेगा जनपद पंचायत भवन
- 40 लाख की राशी आई, सोमवार से शुरू होगा काम

मनासा. जल्द ही जनपद पंचायत के सभी कर्मचारी एवं अधिकारी एक ही छत के नीचे बैठकर कार्य करेंगे। जिसको लेकर जनपद पंचायत द्वारा सर्वसुविधा युक्त भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। भवन के निर्माण का कार्य सोमवार से चालु हो जाएगा। निर्माण कार्य को लेकर जनपद के खाते में 40 लाख की राशी आ गई। वहीं पूरा भवन करीब 80 लाख रुपए की लागत से बनेगा।
जनपद पंचायत मनासा सीईओ अभिषेक चौरसिया ने बताया कि वर्तमान में जनपद भवन के पास खाली पड़ी 6 हजार स्क्वायर फीट जगह पर भवन का निर्माण किया जाएगा। 8 0 लाख की लागत से बनने वाला भवन सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा। ताकि जनपद पंचायत के समस्त कर्मचारी एवं अधिकारी ही छत के नीचे बैठकर कर्य कर सकंे। वर्तमान में जनपद के इंजीनियर सहित अन्य कर्मचारी जर्जर एवं खडंहर हो चुके भवन में बैठक कार्य कर रहे हैं। भवन निर्माण के बाद अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। भवन निर्माण ऐजेंसी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा आरईएस को 20 लाख रूपए का भुगतान भी कर दिया। शेष राशी का भुगतान निर्माण कार्य प्रारंभ होने के बाद कर दिया जाएगा। निर्माण एजेंसी द्वारा 4 माह में भवन का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाएगा।
दिव्यांंगो एवं दृष्टीबाधितों के लिए रहेगी सुगमता
सीईओ चौरसिया ने बताया कि 8 0 लाख की लागत से बनने वाला सर्वसुविधा युक्त भवन विशेषकर दिव्यांंगों एवं दृष्टीबाधित दिव्यांगों को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा। ताकि ये लोग सुगमता से भवन में आ जा सके। साथ ही बैठक के लिए बैठक हाल, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सीईओ सहित अन्य विभाग के कक्ष तैयार होंगे। ताकि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी एक ही छत के नीचे बैठकर अपना कार्य कर सके। उन्हें इधर-उधर भटकना नहीं पड़े।
.........

Mahendra Upadhyay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned