scriptvideo आप ने भ्रष्टाचार के खिलाफ दिया धरना, सौंपा सीएमओ को ज्ञापन | neemach news | Patrika News

video आप ने भ्रष्टाचार के खिलाफ दिया धरना, सौंपा सीएमओ को ज्ञापन

locationनीमचPublished: Jan 22, 2019 08:27:36 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

नगरपालिका के भ्रष्टाचार की सजा भुगत रही जनता

patrika

video आप ने भ्रष्टाचार के खिलाफ दिया धरना, सौंपा सीएमओ को ज्ञापन

नीमच. नगरपालिका क्षेत्र में पिछले ४ सालों से अधिकारियों की निष्क्रियता के चलते आमजन समस्याओं से परेशान है। सीवर एवं पेयजल पाइप लाइन डालने से सड़कों में जो गड्ढे हो गए हैं। सड़क पर उड़ती धूल और आए दिन हो रही दुर्घटनाओं से लोग परेशान हैं। इसकी ओर नगरपालिका सीएमओ व नपाध्यक्ष का कोई ध्यान नहीं है।
यह बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नवीनकुमार अग्रवाल ने कही। वे नगरपालिका में आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मात्र 15 दिन में नपाध्यक्ष ने समस्याओं का निराकरण करने का वादा किया था। चार साल का समय व्यतीत हो चुका है, दोनों ही कार्य अब तक पूर्ण नहीं हुए हैं। नगरपलिका में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं राजनैतिक दबाव के कारण नपा के कर्मचारी एवं अधिकारी निष्पक्षता से कार्य नहीं कर पा रहे हैं। इसकी सजा शहर की जनता भुगत रही है। धरना प्रदर्शन सुबह ११ से शाम ४ बजे तक चला। धरना समापन पर सीएमओ संजेश गुप्ता को 12 सूत्रीय मांगों को ज्ञापन सौंपा गया। धरना प्रदर्शन के माध्यम से काली व सफेद गिट्टी से कैसे सड़क निर्माण की गुणवत्ता में अंतर आता है यह भी प्रदर्शित किया गया। ज्ञापन का वाचन आप के जिला सहसंयोजक अशोक सागर ने किया। धरना प्रदर्शन के बाद कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर के नाम से भी मांग पत्र दिया गया। ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, नगरीय प्रशासन मंत्री को भी प्रेषित की गई है।

…………………………….

भावान्तर में अंतिम दिन की खरीदी की जांच के कलेक्टर ने दिए निर्देश
-एसडीएम नीमच करेंगे जांच
नीमच. कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने भावातंर योजना में सोयाबीन की अंतिम दिन की खरीदी कार्य में गड़बड़ी संबंधी मामलों को गंभीरता से लेते हुए भावातंर योजना के तहत अंतिम दिन की सोयाबीन खरीदी कार्य की विस्तृत जांच करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शिक्षित शर्मा को दिए है।
कलेक्टर द्वारा सोमवार की टीएल बैठक में भावांतर योजना के तहत सोयाबीन की खरीदी के अंतिम दिन व्यापारियों की सोयाबीन खरीदने अन्य राज्यों के किसानों की सोयाबीन क्रय करने संबंधी मामलों पर संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश दिए गए है। कलेक्टर ने एसडीएम से जांच कर। अगली टीएल में विस्तृत जांच रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए है।
बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण को गम्भीरता से लेने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि जो शिकायतें फोर्स क्लोज करवाना है। उनमें प्रतिवेदन प्रस्तुत कर फोर्स क्लोज करवाएं। प्रयास यह को कि किसी भी परिस्थिति में कोई भी शिकायत उच्च लेवल पर ना जाए। संबंधित अधिकारी अपने स्तर पर ही शिकायत का निराकरण करए निराकरण ऑनलाईन दर्ज करें। कलेक्टर ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की ऑनलाईन फीडिंग के कार्य के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि प्राप्त आवेदनों का त्वरित गति से ऑनलाईन फीडिंग का कार्य करवाया जाए।
————

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो