script

57 वी मप्र सीनियर बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन इंदौर में हुआ संपन्न

locationनीमचPublished: Jan 24, 2019 08:10:09 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

-फ ाइनल मुकाबले में नीमच ने 57,54 से प्रतियोगिता को अपने नाम किया

patrika

57 वी मप्र सीनियर बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन इंदौर में हुआ संपन्न

नीमच। 97 मध्य प्रदेश सीनियर बास्केटबॉल महिला एवं पुरुष चैंपियनशिप का आयोजन मध्य प्रदेश बास्केटबॉल एसोसिएशन एवं नेशनल बॉस्केटबॉल अकैडमी इंदौर के संयुक्त तत्वाधान में 18 से 22 जनवरी 2019 तक इंदौर में हुआ । इस प्रतियोगिता में नीमच जिले की दोनों महिला एवं पुरुष टीम ने भी हिस्सा लिया पुरुष टीम एवं महिला टीम ने अपने पुल की सभी टीमों को एक तरफ ा हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश लिया । पुरुष वर्ग की टीम मात्र 1 पॉइंट से सेमीफ ाइनल में हार गई। वहीं महिला टीम ने सेमीफाइनल में बेतूल को 93, 73 से हराकर फ ाइनल में प्रवेश किया । फ ाइनल मैच नीमच एवं मेजबान इंदौर (एनबीए) के बीच खेला गया । फ ाइनल मुकाबला नीमच ने 57, 54 से अपने नाम किया । प्रतियोगिता में अमीशी शर्मा एज्योति शर्मा एखुशी सिंह ए नूरी खान एवं प्रिया गंगवाल का प्रदर्शन सराहनीय रहा । यह चौथी बार है एजब नीमच टीम ने मध्य प्रदेश का खिताब अपने नाम किया है । मोनिका गुर्जर ने लगातार तीन बार मध्य प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीता है । इस बार भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब नीमच की ही खिलाड़ी दिव्यानी गंगवाल को दिया गया है । उक्त जानकारी नीमच टीम के कोच किशनपाल सिंह एवं सत्येंद्र पाल सिंह ने दी है ।

………………………………………………

नरेगा योजना के तहत चल रहा प्रशिक्षण
बेगूं. महात्मा गांधी नरेगा योजना को प्रभावी ढंग से ग्राम पचायतों में लागु करने के लिए जिला कलेक्टर शिवांगी स्वर्णकार के निर्देश पर पंचायत समिति सभागार में 18 जनवरी से 25 जनवरी तक मेट प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। सहायक कार्यक्रम अधिकारी राजेश्वरी भट्ट ने बताया कि बेगूं की 31 पंचायतों के मेटो को एफईएस टीम द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
31 पंचायतों को चार कलस्टरों में विभाजित कर दो दो दिन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य नरेगा योजना को प्रभावी ढंग से लागु कर श्रमिको से पूरा काम करवा कर अधिक से अधिक मजदूरी दिलवाना। गु्रप टास्क देकर समूह में भुगतान करवाना और ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को 100 दिन का रोजगार उपलब्ध करवाना है। प्रशिक्षण में पंचायत समिति सहायक अभियंता सुरेश गिरी गोस्वामी, हरिशंकर सुथार मेटो को प्रशिक्षण दे रहे हे।

ट्रेंडिंग वीडियो