scriptकहां हुआ पैसा खर्च नहीं दे पाए कोई जवाब | neemach news | Patrika News

कहां हुआ पैसा खर्च नहीं दे पाए कोई जवाब

locationनीमचPublished: Jan 24, 2019 08:20:09 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

-रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई -पुराने अस्पताल की जमीन का होगा सीमांकन

patrika

कहां हुआ पैसा खर्च नहीं दे पाए कोई जवाब

नीमच। मनासा लंबे समय बाद नगर के शासकीय चिकित्सालय की दुर्दशा सुधारने के उद्देश्य से विधायक अनिरूध्द माधव मारू ने रोगी कल्याण समिति की बैठक ली। दोपहर 3 बजे बीएमओ कक्ष में आयोजित बैठक में विधायक ने उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों से विगत वर्षों का आय व्यय का लेखा जोखा मांगा। विभाग के अधिकारियों ने लेखा जोखा तो प्रस्तुत किया लेकिन पैसा कहां खर्च किया इसको लेकर संतुष्टी भरा जवाब नहीं दे पाए।
जब कोई संतुष्टीपूर्ण जवाब नहीं मिला तो विधायक ने अगली बैठक में बिल प्रस्तुत करने की बात कही। साथ ही पुराने अस्पताल की जमीन का सीमांकन करवाया जाए इसको लेकर भी चर्चा की गई। जिसको लेकर अधिकारियों ने जल्द सीमांकन करवाने की बात कही। बैठक के दौरान पोषण पुनर्वास केंद्र में कार्यरत तीन सपोर्ट स्टॉफ रईसा रंगरेज, संगीता राठौर एवं गायत्री बागड़ी का बीएमओ ने 9 माह का वेतन रोका रखा था। जिसको विधायक के निर्देश पर नियमानुसार वेतन देने के निर्देश दिए। साथ ही विधायक ने भोजन की गुणवत्ता के लिए दो सदस्यी टीम का गठन किया गया। विधायक द्वारा दो सदस्यी टीम में अजय तिवारी एवं संजय व्यास समय समय पर मरीजों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच करेंगे। चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान गांव बावड़ा निवासी कमलेश सेन ने गांव की ही आशा कार्यकर्ता द्वारा 1500 रुपए लेने की बात कही। जिस पर विधायक ने संबंधित आशाकार्यकर्ता के खिलाफ उचित कार्रवाई की बात कही। बैठक में बीएमओ दिनेश बंसल, महिला एवं बाल विकास अधिकारी जयदेवसिंह, मलेरिया निरिक्षक राजेन्द्रसिंह मंडोतिया, मण्डल अध्यक्ष अजय तिवारी, विधायक प्रतिनिधि सत्यनारायण मण्डावरा, लोकेश पामेचा, आनन्द श्रीवास्तव, संजय व्यास सहित चिकित्सालय के कर्मचारी एवं स्टॉफ के सदस्य उपस्थित थे।
यह प्रस्ताव रहे चर्चा का विषय
विधायक की अध्यक्षा में हुई बैठक में चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन की उपलब्धता के लिए जिला स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखने, अस्पताल परिसर में खुले में विचरण करने वाले आवारा मवेशियों को पकडऩे के लिए काऊ कैचर, वाहन पार्किंग, मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के रात में ठहरने के लिए विश्राम गृह, चिकित्सालय में अति आवश्यक डिजीटल एक्सरे मशीन लगवाने, मरीजों द्वारा दुध गर्म करने के लिए इंडेक्शन चुल्हा लगवाने, पीडब्ल्युडी विभाग द्वारा चिकित्सालय भवन की रंगाई पुताई करवाने, वाटर कूलर की समय समय पर साफ सफाई करवाने, नगर परिषद द्वारा चिकित्सालय में नल कनेक्शन लगवाने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने, चिकित्सालय के दक्षिण में बाउड्रीवाल के लिए जाली लगवाने आदि प्रस्तावों विचार विमर्श कर इन पर जल्द अमल करने के निर्देश विधायक ने दिए।
………

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो