scriptसम्भागायुक्त ने की लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा | neemach news | Patrika News

सम्भागायुक्त ने की लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा

locationनीमचPublished: Feb 07, 2019 08:55:51 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

अधिक और कम नाम वाले बूथों की सूची का सत्यापन करें

patrika

सम्भागायुक्त ने की लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा

नीमच. सभी रिटर्निग ऑफीसर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मतदाता सूची में ऐसे बूथ जहां नये मतदाताओं के नाम ज्यादा संख्या में जुड़े हैं और ऐसे केन्द्र जहां औसत से अधिक मतदाताओं के नाम कम हुए हैं इसकी अच्छी तरह से बूथवार सत्यापन कर लें।
यह निर्देश सम्भागायुक्त अजितकुमार ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में लोकसभा निर्वाचन 2019 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में सम्भागायुक्त कहा कि सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्यवाही सतत जारी रहनी चाहिए। उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने हेतु प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। सम्भागायुक्त ने कहा कि क्रिटीकल व संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित करते समय पिछला रिकार्ड अजा, अजजा की आबादी एवार्ड स्थित मतदान केन्द्रों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। उन्होंने मतदाता सूची में ऐसे नाम जो जिले में व समीप के राजस्थान के जिलों में भी जुड़े हो ऐसे नामों को हटाने की कार्यवाही की जाए। बैठक में सम्भागायुक्त श्री अजितकुमार ने मतदाता सूची पुननिरीक्षण कार्य, जेंडर रेशो, ईपी रेशो, मिसिंग वोटर, मतदान केन्द्रों पर रेम्प निर्माण, पीडब्लूडी, वोटर की संख्या, वाहन व्यवस्था, मतदान कर्मचारियों की व्यवस्था, ईव्हीएम की उपलब्धता आदि बिन्दुओं पर भी विस्तार से समीक्षा की।

………………………………………..

अवैध खनिज परिवहन पर चार वाहन जब्त
नीमच. खनिज विभाग द्वारा खनिज के अवैध उत्खनन परिवहन एवं भंडारण पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। खनिज निरीक्षक गजेन्द्रसिंह डावर एवं खनिज टीम द्वारा बुधवार को सरवानिया महाराज व मनासा में खनिज के अवैध परिवहन के लगे वाहनों को जप्त कर कार्रवाई की गई है। टीम द्वारा वाहन क्रमांक आरजे-09 जीए 728 9, आरजे 06 -जीबी 2019, आरजे 06 -जीबी38 21, टाटा 3118 बिना नम्बर रेत के वाहन जब्त कर पुलिस थाने में आगामी आदेश तक खड़े करवाएं गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो