scriptलापता छात्र की हत्या में काछी समाज दोनों हत्यारे युवक रिमांड पर | neemach news | Patrika News

लापता छात्र की हत्या में काछी समाज दोनों हत्यारे युवक रिमांड पर

locationनीमचPublished: Feb 14, 2019 06:07:43 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

मनासा थाना क्षेत्र के बर्डिया गांव

नीमच। मनासा थाना क्षेत्र के बर्डिया गांव से सात फरवरी से लापता छात्र के मोबाइल से बीस लाख की फिरोती की मांग और कुएं में शव मिलने के बाद हत्या के मामले में गिरफ्तार काछी समाज के दो युवक और नाबालिग को पुलिस ने बुधवार कोर्ट में पेश किया। बालअपचारी को सुधार गृह और दोनों आरोपी युवक को 16 फरवरी तक रिमांड पर सौंपने के आदेश दिए है।
थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला ने बताया कि हत्या के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपी बालअपचारी तथा आरोपी कमल पिता तुलसीराम कुशवाह उम्र 23 वर्ष निवासी काछी मोहल्ला मनासा तथा बबलु पिता तुलसीराम कुशवाह निवासी काछी मोहल्ला को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपियों से घटना तस्दीक व अन्य साथियों के बारे में पूछताछ के लिए १६ फरवरी तक रिमांड पर पुलिस को सौंपने के आदेश दिए है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से घटनास्थल की तस्दीक व अन्य साथियों के बारे में पूछताछ करेगी। वहीं मृतक का मोबाइल पुलिस को अभी तक नहीं मिला है, जिससे हत्यारों ने परिजनों से २० लाख रुपए की फिरोती की मांग की थी। पुलिस ने मोबाइल के बारे में भी बदमाशों से पूछताछ करेगी।

यह है मामला
दिनंाक 07 फरवरी को फरियादी दीपक पिता अमरलाल बाछड़ा उम्र 29 साल निवासी बर्डिया बाछड़ा डेरा मनासा ने थाना मनासा पर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि मेरा ***** दिनेश पिता नाथूलाल बाछड़ा (कंजर) उम्र 16 साल निवासी ओछडा जिला चित्तोडग़ढ़ करीब 4 वर्ष से मेरे पास ग्राम बर्डिया में रहकर कक्षा 10 वी लिटील फ्लावर स्कूल मनासा में पढ़ाई कर रहा है। जो घटना दिनंाक 07 फरवरी की शाम 06 .00 बजे ग्राम बर्डिया से मनासा नोट्स लेने गया था, जो वापस नहीं आया।फरियादी द्वारा यह भी बताया कि रात्रि 08 .30 बजे उसकी पत्नी ज्योती के मोबाईल पर दिनेश के मोबाईल नंबर 9098 06 6 728 से फ ोन आया और किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा 20 लाख रूपये फिरोती की मांग की गई एवं दिनेश को ले जाने तथा पुलिस को नही बताने संबंधी जानकारी भी दी गई। दिनांक 12 फरवरी को मुखबिर की सूचना के आधार पर संदेही बाल अपचारी ”ए” से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि पूर्व में हुए विवाद को लेकर दिनांक 07 फरवरी को पेपर के बहाने दिनेश को मनासा बुलाया। जहॉ से अपचारी ए एवं मृतक दोनो कमल पिता तुलसीराम कुशवाह निवासी काछी मोहल्ला के खेत पर गये। खेत पर अपचारी ए तथा आरोपी कमल कुशवाह ने मिलकर मृतक दिनेश को जमीन पर पटकर कर गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में कमल द्वारा अपने छोटे भाई बबलु पिता तुलसीराम कुशवाह उम्र 21 वर्ष निवासी धर्मशाला के सामने काछी मोहल्ला मनासा को खेत पर बुलाकर स्कुटी की चाबी मृतक की जेब से निकालकर स्कुटी को घटना स्थल से हटाकर वेयर हाउस के पास तालाब के अन्दर फेक दी। बाद में बबलु ने दिनेश की लाश को अपने कंधे पर उठाकर सत्यनारायण पिता मोहनलाल नागदा के कुएं में फेक दी तथा घटना को छुपाने के उद्वेश्य से बबलु ने दिनेश के मोबाईल से दिनेश के घर पर फ ोन लगाकर 20 लाख रूपयें की मांग कर फ ोन बंद कर दिया। पुलिस ने प्रकरण में बाल अपचारी ए तथा आरोपी कमल पिता तुलसीराम कुशवाह उम्र 23 वर्ष निवासी काछी मोहल्ला मनासा तथा बबलु पिता तुलसीराम कुशवाह निवासी सदर को आज दिनांक 12 फरवरी को गिरफ्तार कर मृतक की स्कुटी, टी-शर्ट एवं अपर जैकेट आरोपियों की निशादेही से जप्त किये थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो