scriptन पुलिस चेती, न ही बैंक मैनेजर ने ली सुध | neemach news | Patrika News

न पुलिस चेती, न ही बैंक मैनेजर ने ली सुध

locationनीमचPublished: Feb 17, 2019 05:19:29 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

मनासा के दो युवकों को दोस्त ने लगाया था 10 लाख का चुनाआरोपी के खिलाफ अब तक नहीं हुई वैधानिक कार्रवाई

नीमच. मनासा के दो युवकों को झांसा देकर उन्हीं के बचपन के एक मित्र ने करीब १० लाख रुपए का चूना लगा दिया। आश्चर्य की बात यह है कि इसका खुलासा हुए लम्बा अर्सा बीत चुका है। शिकायत मिलने पर न तो अब तक पुलिस ही चेती और न ही बैंक अधिकारी ने वैधानिक कार्रवाई करने की जहमत उठाई।
दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर निकाले थे दस लाख
प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत काछी मोहल्ला मनासा निवासी निर्मल पिता शिवलाल कुशवाह और भाटखेड़ी नाका मनासा निवासी खूबचंद पिता घनश्याम प्रजापति के साथ उन्हीं के बचपन के मित्र ने धोखाधड़ी करीब 9 लाख 80 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। दोनों के साथ रामपुरा नाका पुलिस थाने के पीछे मनासा निवासी दीपक पिता विष्णुलाल कछावा ने धोखाधड़ी की। वर्ष 2017 में दीपक ने दोनों से आवश्यक दस्तावेज लेकर बड़ी चतुराई से दोनों के नाम पर पंजाब नेशनल बैंक के खातों से कुल 9 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए। मजे की बात यह कि दोनों को लोन स्वीकृत होने तक की भनक नहीं लगी थी। इस बीच दीपक उनके लोक की किश्तें भी भरता रहा। दोनों के नाम पर प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 4.90 लाख रुपए का लोन लिया था। जब दीपक ने किश्तें भरना बंद कर दी तब बैंक मैनेजर की नींद खुली। उन्होंने दोनों को फोन लगाकर किश्तें भरने को कहा। बैंक मैनेजर का फोन आने पर दोनों को पता चला था कि दीपक ने लोन स्वीकृत कराकर राशि भी निकाली और उन्हें नहीं दी। इस संबंध में 5 फरवरी को दोनों ने दीपक द्वारा उनके साथ की धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की थी।
उच्चाधिकारियों को करा दिया है अवगत
प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत निर्मल पिता शिवलाल कुशवाह और खूबचंद पिता घनश्याम प्रजापति के नाम 9 लाख 80 हजार रुपए का लोन स्वीकृत हुआ था। करीब एक-एक लाख रुपए की किश्ते दोनों की ओर से जमा नहीं कराई गई है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है।
– मोहित मीणा, मैनेजर पंजाब नेशनल बैंक मनासा
जल्द की जाएगी कार्रवाई
मैं अवकाश पर चला गया था। जब लौटा तो हत्या के प्रकरण में व्यस्त हो गया था। जल्द ही शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।
– किशोर पाटनवाला, टीआई मनासा
टीआई को सौंपी है जांच
पंजाब नेशनल बैंक के लोन प्रकरण में धोखाधड़ी करने को लेकर मनासा के दो युवकों ने शिकायत की थी। शिकायत की जांच मनासा टीआई को सौंपी है।
– राकेशकुमार सगर, पुलिस अधीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो