script

शहीद जवानों के परिवार की सहायता के लिए जांगिड़ ब्राह्मण समाज के उठे हाथ

locationनीमचPublished: Feb 24, 2019 06:19:12 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

-सीआरपीएफ डीआईजी को सौंपा 61 हजार रुपए का चेक-शहीदों की स्मृति में समाजजनों ने लगाए 50 पौधे

patrika

शहीद जवानों के परिवार की सहायता के लिए जांगिड़ ब्राह्मण समाज के उठे हाथ

नीमच. विश्वकर्मा जांगिड़ ब्राह्मण समाज समिति चारभुजा-विश्वकर्मा मंदिर खेड़ी मोहल्ला नीमच सिटी द्वारा जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों की सहायतार्थ 61 हजार रुपए की सहयोग राशि का चेक शनिवार को सीआरपीएफ डीआईजी राजीव रंजन कुमार को सौंपा।
जानकारी देते हुए विश्वकर्मा जांगिड़ ब्राह्मण समाज के सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश शर्मा ने बताया कि समाज द्वारा 17 फरवरी को भगवान विश्वकर्मा की जयंती सादे समारोहह के रूप में मनाई थी। इस दौरान शहीदों को 2 मिनिट का मौन रखकर दी गई थी। इसी दौरान मुख्य अतिथि के रूप में आए वन मंडलाधिकारी आरसी विश्वकर्मा (आईएफ.एस) द्वारा विश्वकर्मा समिति नीमच सिटी के माध्यम से 50 हजार रुपए की राशि शहीद परिवारों की सहायतार्थ समाजजनों को दी गई थी। उसी राशि में मंदिर समिति द्वारा 11 हजार रुपए की राशि ओर मिलाकर कुल 61 हजार रुपए की राशि का चेक शनिवार को शहीद परिवारों को भिजवाने के लिए डीआईजी को सौंपा गया। इस अवसर पर अध्यक्ष राजमल ज्योतिश्रा, बाबूलाल गोठड़ीवाल, जगदीश शर्मा, अशोक शर्मा, नागेश जोगनिया, शशिकांत दुबे आदि उपस्थित थे।
जगदीश शर्मा ने बताया कि समिति में करीब 50 सदस्य है। जिनके द्वारा प्रतिमाह 30 रुपए जमा किए जाते हैं। उसी राशि में से ११ हजार रुपए की राशि डीएफओ द्वारा दी गई राशि में मिलाई गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान डीएफओ द्वारा घोषणा भी की गई की प्रत्येक विश्वकर्मा जयंती पर समाज के टॉप आने वाले बच्चे को 15 हजार, द्वितीय स्थान पर आने वाले को 10 हजार व तीसरे स्थान पर आने वाले बच्चे को 5 हजार रुपए का पुरस्कार जीवन भर देंगे। चाहे वे नीमच में रहे या अन्य कहीं, यह राशि समिति के माध्यम से समाज के होनहार बच्चों को सम्मान स्वरूप प्रदान करेंगे। विश्वकर्मा जयंती पर सीआरपीएफ के शहीद जवानों की स्मृति में समाजजनों द्वारा एक एक पौधा मिलाकर कुल ५० पौधे लगाए गए। जिन्हें बड़ा करने की जिम्मेदारी भी उन्होंने ली।
—————

ट्रेंडिंग वीडियो