scriptअब जरूरतमंदों का होगा इंदौर के निजी अस्पतालों में उपचार | neemach news | Patrika News

अब जरूरतमंदों का होगा इंदौर के निजी अस्पतालों में उपचार

locationनीमचPublished: Feb 26, 2019 09:31:08 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

-आयुष्मान योजना के तहत लगे शिविर में पहुंचे सैंकड़ों मरीज -इंदौर से आई अरबिंदों हास्पिटल की टीम

patrika

अब जरूरतमंदों का होगा इंदौर के निजी अस्पतालों में उपचार

नीमच. यूं तो आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रदेश के 68 हॉस्पिटल जुड़ चुके हैं। लेकिन क्षेत्रवासियों के लिए यह सबसे बड़ी सौगात है कि अब इस योजना के तहत इंदौर के भी दो निजी चिकित्सालय जुड़ चुके हैं। जिससे गंभीर बीमारियों के मरीजों को ५ लाख रुपए तक का नि:शुल्क उपचार इंदौर में ही मिल जाएगा। क्योंकि इंदौर के अरबिंदों हॉस्पिटल के साथ ही मेडी स्केवयर हॉस्पिटल भी जुड़ चुका है।
आयुष्मान भारत योजना के तहत सोमवार को दशहरा मैदान में एक विशाल शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें आयुष्मान भारत की टीम के साथ ही इंदौर के अरबिंदो हास्पिटल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ राम दोगने, कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ सुमित गुप्ता, न्यूरो सर्जन डॉ कृष्ण चैतन्या, कार्डियोलॉजी मेडिसिन डॉ कमलेश पाटीदार, यूरोलाजी के डॉ विनायक वाजपेयी सहित जिला चिकित्सालय से सिविल सर्जन डॉ बीएल बोरीवाल, डॉ एनके गोयल, डॉ जेपी जोशी, आयुष्मान भारत जिला कोर्डिनेटर अजय जोनवाल, आयुष्मान मित्र सुरेंद्रसिंह देवड़ा, यशवंत डांगी आदि उपस्थित थे।
आरएमओ डॉ मनीष यादव ने बताया कि शिविर शाम करीब 05.30 बजे तक चला, जिसमें करीब 350 से 400 मरीज शिविर में पहुंचे। शिविर में अरबिंदों हास्पिटल से आए चिकित्सको की टीम द्वारा विभिन्न प्रकार के गंभीर और सामान्य मरीजों को देखा गया। वहीं करीब 10 से 15 प्रकरण बनाए, जिनके उपचार आयुष्मान भारत योजना के तहत किए जाएंगे। शिविर में आए विभिन्न बीमारियों के मरीजों को जिला चिकित्सालय की ओर से नि:शुल्क दवाईयां वितरित की गई। अरबिंदों द्वारा चिन्हित किए गए मरीजों में हार्ट, कैंसर, न्यरोलॉजी, यूरोलॉजी आदि से संबंधित थे।
————

ट्रेंडिंग वीडियो