scriptकब्जा खाली कराने पहुंचे अधिकारियों को लौटना पड़ा बैरंग | neemach news | Patrika News

कब्जा खाली कराने पहुंचे अधिकारियों को लौटना पड़ा बैरंग

locationनीमचPublished: Feb 27, 2019 09:01:51 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

नपा की सम्पत्ति पर कर रखा बेजा कब्जा

patrika

कब्जा खाली कराने पहुंचे अधिकारियों को लौटना पड़ा बैरंग

नीमच. नगरपालिका की सम्पत्ति पर बेजा कब्जा करने वाले से मंगलवार दोपहर कब्जा लेने पहुंचे नपा अधिकारियों को एक बार फिर बैरंग लौटना पड़ा। इस बार नपा अधिकारियों ने दो-तीन दिन की मोहलत दी है।
तीन दिन में खाली करने की दी चेतावनी
स्पेंटा पेट्रोल पम्प के पीछे नगरपालिका स्वामित्व की सम्पत्ति पर एक परिवार ने कब्जा कर रखा है। जनसुनवाई में कलेक्टर को आवेदन देकर कुछ समय की मोहलत मांगी थी। विधानसभा चुनाव समाप्ति तक की मोहलत दी थी। इसके बाद मकान खाली करने को कहा तो भी संबंधित ने खाली नहीं किया। इसके बाद मंगलवार को एक बार फिर नपा अधिकारी मौके पर पहुंचे तो दो-तीन दिन में मकान खाली करने को कहा। विदित हो कि जिस स्थान पर परिवार ने कब्जा कर रखा है उससे लगी जमीन को कोर्ट में चल रहा प्रकरण नगरपालिका जीत चुकी है। उस सम्पत्ति पर तो नपा ने कब्जा कर लिया है, लेकिन उसके एक छोटे से हिस्से में वहां किराए के रूप में रह रहे परिवार ने कब्जा जमा रखा है। इस कब्जे को हासिल करने के लिए नपा ने कईप्रयास किए, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिल सकी। मंगलवार को भी गए नपा दल को बैरंग लौटना पड़ा, लेकिन अब सीएमओ ने सख्ती से कब्जा लेने की चेतावनी के साथ दो-तीन का समय ओर दिया है।
सख्ती से लिया जाएगा कब्जा
स्पेंटा पैट्रोल पम्प के पीछे नपा की सम्पत्ति पर एक परिवार ने बेजा कब्जा कर रखा है। विधानसभा चुनाव के पहले नपा की ओर से कब्जा हटाने का प्रयास किया गया था। तब कुछ दिन की मोहलत मांगी गईथी। साथी कब्जाधारी ने जनसुनवाई ेमेंं कलेक्टर से गुहार लगाईथी। तब चुनाव बाद तक वहां रहने की अनुमति दी गईथी। इसके बाद कब्जा देने को कहा तो उसने दिया। मंगलवार को एक बार फिर नपा अधिकारी कब्जा लेने पहुंचे थे। उसे दो-तीन दिन की मोहलत दी है। इसके बाद सख्ती से कब्जा लिया जाएगा।
– संजेश गुप्ता, सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो