scriptvideo अब नहीं जाना पड़ेगा कैंसर के मरीजों को अहमदाबाद उदयपुर | neemach news | Patrika News

video अब नहीं जाना पड़ेगा कैंसर के मरीजों को अहमदाबाद उदयपुर

locationनीमचPublished: Mar 04, 2019 04:50:44 pm

Submitted by:

Mahendra Upadhyay

-कैंसर शिविर में पहुंचे 40 मरीज-मरीजों को नि:शुल्क दवाईयां उपलब्ध कराई जाएगी

patrika

video अब नहीं जाना पड़ेगा कैंसर के मरीजों को अहमदाबाद उदयपुर

नीमच. कैंसर के जिन मरीजों को कीमोथैरेपी कराने के लिए अब तक अहमदाबाद , उदयपुर सहित अन्य बड़े शहरों में जाना पड़ता था, उन्हें अब यह सुविधा शीघ्र ही जिला चिकित्सालय में मिलने लगेगी, क्योंकि जिला चिकित्सालय में रविवार को आयोजित शिविर में उपस्थित सभी मरीजों को लगने वाली दवाईयों की समरी बना ली है। ताकि उन्हें नि:शुल्क दवाईयां उपलब्ध कराई जा सके।
जिला स्तरीय कैंसर शिविर में वैसे तो करीब 55 मरीजों ने पंजीयन कराया था, लेकिन वास्तव में मात्र 40 ही मरीज शिविर में पहुंचे। शिविर सुबह करीब 10 से 1 बजे तक चला। जिसमें कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ दिनेश पेंडारकर सर्वोदय हास्पिटल फरिदाबाद नई दिल्ली व मप्र स्टेट कैंसर नोडल ऑफिसर डॉ सीएम त्रिपाठी उज्जैन द्वारा जिलेभर से आए कैंसर के मरीजों की जांच की गई।
जानकारी देते हुए एनसीडी स्टॉफ नर्स मनीष व्यास ने बताया कि शिविर में 4 मरीज मुहं कैंसर, 7 स्तन कंैसर, 1 सर्वाइकल कैंसर, 21 पेट, गला, बच्चेदानी, गठन आदि के कैंसर के रोगी थे, वहीं 7 मरीज नॉन कैंसर थे। शिविर में सभी कैंसर मरीजों की जांच के बाद कुछ को जिला चिकित्सालय में ही कीमोथैरेपी के माध्यम से उपचार कराने , तो कुछ को उज्जैन बुलाया गया है। ताकि वहां पर उनका आगे का उपचार नि:शुल्क किया जा सके। शिविर में नोडल अधिकारी कैंसर रोग डॉ विजय भारती भी मौजूद रहे। शिविर में आए मरीजों को लगने वाली विभिन्न प्रकार की दवाईयों की समरी बना ली गई है। ताकि उन्हें मंगवाकर कीमोथैरेपी शुरू की जाएगी।

—————

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो